Homeबिहारपुलिस पर हमले की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड सहित दो गिरफ्तार

पुलिस पर हमले की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड सहित दो गिरफ्तार

एएसआई पर हमला करने में शामिल मास्टरमाइंड राजेश पासवान उर्फ ऋषभ राज उर्फ अभिराल और उसके भाई दीपू पासवान उर्फ शैलेश पासवान को जक्कनपुर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों को अलग-अलग जगहों से छापेमारी कर शनिवार की देर शाम पकड़ा गया है। 

जक्कनपुर थानेदार मुकेश कुमार वर्मा के मुताबिक शराब माफिया राजेश ने ही घटना के दिन पुलिस पर हमला करने की साजिश रची। इसके बाद एएसआई को उसके गुर्गों और भाइयों ने जमकर पीटा था। वहीं जिस दीपू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उसकी तस्वीर वीडियो में एएसआई को लाठी से बेरहमी से पीटते हुए आयी थी। दीपू ही एएसआई को अपने साथ खींचकर दूसरी ओर ले गया था। जबकि उसकी मां भी इस मामले में आरोपित है। पुलिस को अब भी तीन से चार आरोपितों की तलाश है जो हमले के दिन वहां मौजूद थे। 

वीडियो बना तुरूप का पत्ता 
घटनास्थल के पास स्थित एक छत से बनाया गया वीडियो पुलिस के लिए तुरूप का पत्ता साबित हुआ। उसी वीडियो के जरिये एएसआई को पीटने वालों की पहचान हुई। वरना इस घटना में शामिल हमलावरों को पहचानना मुश्किल हो जाता।

पूरी घटना पर एक नजर 
पिछले दिनों शराब माफियाओं पर छापेमारी करने के दौरान उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया था। घटना आर ब्लॉक के समीप रेलवे ट्रैक पर हुई थी। इस दौरान जक्कनपुर थाने के एएसआई को शराब माफियाओं ने अपने कब्जे में ले लिया और जमकर पिटाई की। पुलिस और शराब माफियाओं के बीच फायरिंग भी हुई थी जिस दौरान एएसआई समेत एक अन्य को गोली लग गयी। 

Most Popular