पर्यावरण संरक्षण पर बनी फिल्म ‘वनरक्षक’ में लीड रोल में दिखेंगे मधुबनी के धीरेंद्र ठाकुर

मधुबनी के लाल धीरेन्द्र ठाकुर पर्यावरण संरक्षण पर बनी फिल्म वनरक्षक में लीड रोल में दिखेंगे। वे अपने अभिनय के दम पर ग्लोबल वार्मिंग के दौर में लोगों को पर्यावरण बचाने का संदेश देंगे। निर्देशक पवन कुमार शर्मा जल्द ही अपनी अगली फीचर फिल्म ‘वन रक्षक’ के जरिए वनों को बचाने का संदेश देनेवाले हैं। उनकी ये फिल्म एक फारेस्ट गार्ड की आपबीती है, जो बचपन से ही अपनी धरती मां से प्रेम करता है। इस फिल्म में ग्लोबल वार्मिंग और प्रकृति संरक्षण की बात पुरजोर तरीके से की गई है।

इस फिल्म में मुख्य किरदार धीरेन्द्र ठाकुर निभा रहें हैं, जो मधुबनी के बासोपट्टी के रहनेवाले हैं। पूरी फिल्म की कहानी चिरंजीलाल चौहान नामक वनरक्षक के  ईर्द-गिर्द घूमती है जो जंगलों को सुरक्षित रखने की बात कहता है।  फिल्म ‘वनरक्षक’ पर्यावरण संरक्षण का सशक्त संदेश देगी और लोगों को ग्लोबल वार्मिंग के खतरों से अवगत करवाएगी। बासोपट्टी के रहनेवाले धीरेन्द्र ठाकुर ने इससे पहले कई शार्ट फिल्म्स और डॉक्यूमेंट्री की है। साथ ही, कई सालों से थिएटर से जुड़े रहें हैं। धीरेन्द्र ठाकुर ने अभिनय की शुरुआत थिएटर से ही की है।

पढ़ाई करने के दौरान ही उन्होंने अपने अभिनेता बनने के सपने को साकार करने के लिए दिल्ली का रूख किया और एक प्रसिद्ध थिएटर ग्रुप को ज्वाइन कर लिया। उसके बाद वो मुम्बई आए और अब मेनस्ट्रीम सिनेमा में आ चुके हैं। यह फिल्म बतौर लीड एक्टर उनकी पहली फिल्म है। आनेवाले समय में वो वेब-सीरीज और बड़ी फिल्मों में मुख्य किरदार निभानेवाले हैं। 12 अगस्त को इस फिल्म का ट्रेलर लांच किया गया है। ट्रेलर यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर लांच किया गया है। इन दोनों जगहों पर आप इस फिल्म के ट्रेलर को देख सकते हैं। इस फिल्म में प्राकृतिक संरक्षण और विकास को बड़े अच्छे तरीके से जोड़ा गया है। अभिनेता आदित्य श्रीवास्तव, यशपाल शर्मा और राजेश जैश भी अहम किरदार में हैं। इस फिल्म में शुभा मुदगल, हंसराज रघुवंशी, कुलदीप शर्मा सरीखे गायकों ने अपनी आवाज दी है। शीघ्र ही यह फिल्म जल्द ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।