पटना से दिल्ली के लिए बस सेवा कल से शुरू, ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा, झारखंड और नेपाल के लिए भी जल्द खुलेंगी बसें

bihar roadways  bihar bus service  patna to delhi bus  online booking

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम बुधवार से दिल्ली के लिए बस सेवा की शुरुआत करने जा रही है। बांकीपुर बस स्टैंड से दिल्ली के लिए दो बसें खुलेंगी। दिल्ली के लिए दो तरह की बसों का परिचालन हो रहा है। सीटर और स्लीपर। सीटर बस सुबह ग्यारह बजे और स्लीपर बस एक बजे खुलेगी। 

सीटर बस में भाड़ा 1650 रुपये और स्लीपर में 1900 रुपये हैं। दिल्ली जाने वाली बसें मुजफ्फरपुर, गोपालगंज होते हुए गोरखपुर से आगरा, लखनऊ होते हुए दिल्ली जाएगी। 20 घंटे में दिल्ली पहुंचाएगी। दिल्ली के बाद इसी सप्ताह झारखंड के लिए भी बसों का परिचालन शुरू होगा। झारखंड के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की 10 बसों का परिचालन होता है। झारखंड के लिए बस सेवा की शुरुआत होने से बहुत लोगों को सहूलियत होगी। पटना से रांची और जमशेदपुर आसानी से लोग पहुंच सकेंगे। 

बांकीपुर बस डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक अरविन्द कुमार ने बताया कि दिल्ली के लिए बुधवार से बस सेवा की शुरुआत हो रही है। जल्द ही अन्य जगहों के लिए बसें खुलने लगेंगी। चलो एप और रेड बस मोबाइल एप्लिकेशन से सीटों की ऑनलाइन बुकिंग करया जा सकता है। यात्रियों को उतारने के बाद और चढ़ाने से पहले बसों को सेनेटाइज किया जाएगा। बिना मास्क के बसों में नो इंट्री होगी। 

नेपाल के लिए खुलेंगी बसें
नेपाल के काठमांडू के लिए भी 17 सितम्बर के बाद बस सेवा की शुरुआत हो सकती है। नेपाल के लिए दो बसों का परिचालन होगा।