होमबिहारपटना समेत इन शहरों में बनेगा रिंग रोड, 5819.02 करोड़ रुपए में...

पटना समेत इन शहरों में बनेगा रिंग रोड, 5819.02 करोड़ रुपए में होगा निर्माण

राज्य के 5 शहरों में रिंग रोड बनाए जाएंगे। इसके लिए पटना के अलावा गया मुजफ्फरपुर भागलपुर और दरभंगा का चयन किया गया है। पटना समेत आठ जिलों में नए बाईपास का निर्माण होगा। वही भारतमाला परियोजना फेस टू के तहत चार एक्सप्रेस में भारत से होकर गुजरेंगे। विधानसभा में पथ निर्माण विभाग के मंत्री नितिन नवीन ने गुरुवार को इसकी घोषणा की सदन में मंत्री ने 5819.02 करोद रुपए का बजट पेश किया है।

मंत्री ने नए वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान राज्य में 16 संपदा प्रदान करने के लिए शुरू की जाने वाली परियोजना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस रिंग रोड के लिए 4 शहरों के डीएम से जमीन अधिग्रहण का प्रस्ताव भेजने के लिए कहा गया है। प्रस्ताव आने के बाद इनके निर्माण संबंधी प्रक्रिया नए वित्तीय वर्ष में शुरू हो जाएगी।

नितिन नवीन ने बताया कि वह ओपीआरएमसी नीति के तहत 2019-26 के दौरान राज्य में 13064 किलोमीटर सड़कों का दीर्घकालीन रखरखाव किया जा रहा है। इसके अलावा 1 महीने में विश्ववैसरेया भवन सचिवालय में कमांड एंड कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है। इसकी मदद से कोई भी व्यक्ति कोई भी सड़क पर रियल टाइम ऑनलाइन मानिटरिंग कर सकेगा।

Most Popular