Home बिहार पटना में बेखौफ चोर: दो अफसरों के मकान से 12 लाख के...

पटना में बेखौफ चोर: दो अफसरों के मकान से 12 लाख के नगदी-जेवर चोरी

चोरों ने एक बार फिर पटना पुलिस की चौकसी के दावों की पोल खोलते हुये बड़ी चुनौती दी है। इस बार चोरों ने शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के एजी कालोनी में दो अफसरों के मकानों को खंगाला है। शातिर चोर दोनों घरों से नगदी जेवर समेत करीब 12 लाख से अधिक संपत्ति चुरा कर ले गये हैं। इस मामले में पीड़ितों की ओर से शास्त्रीनगर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। पुलिस मामले की जांच करते हुये शातिर चोरों की तलाश में जुट गई है।

पास-पास में है दोनों अफसरों का मकान
चोरी की घटना जम्मू में पदस्थापित ऑडिटर सचिन कुमार सिंह तथा पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त कार्यालय के अधीक्षक निवास सिंह के यहां हुई है। दोनों अधिकारियों का पास-पास में ही मकान है। बताया गया है कि आडीटर की पत्नी दीपा अपने परिजनों के साथ  एजी कालोनी के इस मकान में रहती हैं। आठ सितंबर की रात शातिरों ने उनके घर के एक कमरे की खिड़की का ग्रिल उखाड़ दिया।कमरे में दाखिल होने के बाद चोर पांच लाख के सोने, चांदी और हीरे के जेवरात तथा 25 हजार नगदी चुरा ली लेकिन ऐनवक्तपर किसी को भनक नहीं लगी। सुबह में घटना की जानकारी होने पर आडीटर की पत्नी दीपा की ओर से शास्त्रीनगर थाने में मामला दर्ज कराया गया।

कमरे को बंद कर शातिरों ने की चोरी
आडीटर के यहां चोरी करने के बाद शातिरों ने पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त के कार्यालय अधीक्षक निवास सिंह के एजी कालोनी स्थित आवास को अपना निशाना बनाया। रेल अधिकारी के मकान में भी खिड़की की ग्रिल उखाड़कर शातिर कमरों में घुसे। इसके बाद कमरे से  6 लाख की ज्वेलरी और 65 हजार नगद चुरा लिये। बताया गया है कि कमरे में रखे आलमीरा को तोड़कर शातिरों ने 11 सोने की अंगूठी, तीन भर का मंगलसूत्र, चांदी का पायल, सात चांदी का सिक्का, चार घड़ी  दो भर की बाली आदि की चोरी कर ली। अधिकारी का पूरा परिवार दूसरे कमरे में सो रहा था और शातिरों ने दूसरे कमरे को अंदर से बंद कर घटना को अंजाम दिया। 

सीसीटीवी में दो शातिरों की तस्वीर कैद
घटना को अंजमा देने वाले शातिरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। कैमरे में दो शातिर दिख रहे हैं। पुलिस शातिरों का फुटेज जब्त कर ली है। रेलवे अधिकारी निवास सिंह ने पुलिस से कहा कि  उन्हें एक एसी मैकेनिक पर शक है। मैकेनिक कुछ दिन पहले की उनके घर आया था। पुलिस संदिग्ध एसी मैकेनिक से पूछताछ भी है। इसके अलावा मुहल्ले में लगे अन्य कैमरे को भी पुलिस खंगाल रही है। शास्त्रीनगर थाना प्रभारी विमलेंदु ने बताया कि चोरों को पकड़ कर जल्द चोरी की इन दोनों घटनाओं का खुलासा किया जाएगा।

Most Popular