Homeबिहारपटना में आज हो सकती है मानसून की पहली बारिश, मौसम विभाग...

पटना में आज हो सकती है मानसून की पहली बारिश, मौसम विभाग ने दिया अलर्ट..

जून महीने का तीसरा हफ्ता चालू है लेकिन अब तक राजधानी पटना के लोगों को मानसून की बारिश का इंतजार है। पटना में लगातार पारा 40 डिग्री से ऊपर जा रहा है। बिहार के कई इलाकों में मानसून की बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है लेकिन अब तक पटना में बारिश नहीं हुई है। भीषण गर्मी के बीच पटना के लोगों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। पटना में आज मानसून की पहली बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने आज इसे लेकर अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में बताया गया है कि पटना के कुछ भागों के साथ-साथ गया और गोपालगंज जिलों में भी कई जगहों पर बारिश और मेघ गर्जन हो सकती है। इसके अलावे सारण, वैशाली, भोजपुर और अरवल जिले में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अब तक बिहार में मानसून के प्रवेश के बाद पटना में बारिश को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया था, आज पहली दफे पटना को लेकर कोई अलर्ट जारी किया गया है।

बता दें कि बिहार में मानसून 13 जून को ही प्रवेश कर चुका है। मानसून पूर्णिया के रास्ते बिहार में अंदर आया और इसके बाद कोसी और सीमांचल के इलाके में अच्छी खासी बारिश रिकॉर्ड की गई है। बारिश की वजह से पूर्णिया, अररिया, सहरसा, कटिहार जैसे इलाकों में तापमान नीचे गया है लेकिन पटना और मध्य बिहार में अब तक ज्यादा बारिश नहीं रिकॉर्ड की गई। ऐसे में अगर आज बारिश होती है तो पटना के लोगों के लिए यह मानसून की पहली बारिश होगी।

Most Popular