Homeबिहारपटना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के लिए यात्रियों को करना होगा और...

पटना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के लिए यात्रियों को करना होगा और इंतजार, अत्यधुनिक सुविधाओं से लैश होगी एयरपोर्ट…

पटना के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डा को एक व्यस्ततम हवाई अड्डा माना जाता है। ऐसे में पटना एयरपोर्ट को विकसित करने का काम तेजी से चल रहा है।माना जा रहा है कि अगले वर्ष तक पटना एयरपोर्ट एक अलग ही रूप में नजर आएगी। जहां टर्मिनल भवन के पहले माले से जहां यात्रियों के जाने की व्यवस्था होगी तो वहीं ग्राउंड फ्लोर से बाहर से आने वाले यात्री निकल सकेंगे। नए टर्मिनल भवन में अलग से एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर, कारगो भवन, फायर बिल्डिंग सहित मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाई जानी है।

चेकइन काउंटर इन-लाइन बैगेज हैंडलिंग सिस्टम से लैस होंगे
एयरपोर्ट के नए टर्मिनल टर्मिनल भवन में 52 चेक इन काउंटर बनाए जाएंगे। चेकइन काउंटर इन-लाइन बैगेज हैंडलिंग सिस्टम से लैस होंगे। नए टर्मिनल भवन में यात्रियों की सुविधा के लिए पांच कंवेयर बेल्ट लगाए जाएंगे जिससे यात्रियों का सामान काफी कम समय में उनके हाथ में होगा। फिलहाल एयरपोर्ट पर तीन कंवेयर बेल्ट लगाए गए हैं।

दस विमानों के खड़ा रखने के लिए दस पार्किंग वे का निर्माण
पटना एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल भवन बन जाने के बाद विमानों की संख्या में काफी वृद्धि होने की संभावना है। पटना एयरपोर्ट पर एक साथ दस विमानों के खड़ा रखने के लिए दस पार्किंग वे का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही राज्य सरकार के लिए अलग से एक पार्किंग वे का निर्माण किया जा रहा है। अकस्मात स्थिति से निपटने के लिए आइसोलेशन का निर्माण किया जा रहा है।

Most Popular