नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी पर 9 बजे 9 मिनट के कार्यक्रम को बताया सफल, कही ये बात

rjd leader tejaswi yadav  file pic

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल(RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को 9 बजे 9 मिनट के कार्यक्रम की सफलता का दावा किया। उन्हों युवाओं की ओर से बेरोगारी पर आयोजित के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि युवाओं को लादे हुए मुद्दे नहीं चाहिए उन्होंने अपना मुद्दा चुन लिया है। युवा जाति-धर्म से ऊपर उठकर अच्छी शिक्षा-चिकित्सा और नौकरी-रोजगार की बात कर रहे हैं। कल बेरोज़गारी को लेकर स्वतःस्फूर्त कार्यक्रम ऐतिहासिक रूप से सफल रहा। आप सबों को क्रांतिकारी सलाम और बारंबार धन्यवाद।

स्वयंसेवी संगठनों और बेरोजगार युवकों के आंदोलन को दिया समर्थन
इससे पहले स्वयंसेवी संगठनों और बेरोजगार युवकों के आह्वान पर शुरू किये गये आंदोलन 9Sept9PM9Minute के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और विधायक तेज प्रताप यादव ने बुधवार की रात नौ बजते ही राबड़ी आवास दस सर्कुलर रोड की सारी बत्तियां बुझा दी और लालटेन लेकर खड़े हो गये।  

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बेरोजगारों के समर्थन जो भी लड़ाई लड़नी होगी राजद पीछे नहीं हटेगा। डबल इंजन की सरकार द्वारा थोपी गयी इस महामंदी और महाबेरोज़गारी के दौर में राष्ट्रीय जनता दल एकजुटता के साथ बेरोजगारों के साथ है। एनडीए ने वादा किया रोजगार देने का और देने की बात कौन कहे जो नौकरी कर रहे थे, उनका भी रोजगार छीन लिया। अब तो युवक गाना बना रहे हैं ‘छोड़ो पढ़ाई, पकड़ो कढ़ाई। सब मिल तलेंगे अब पकौड़ा’ अगर राजद को मौका मिला तो किसी भी जाति, धर्म का युवक बेरोजगार नहीं रहेगा।

बेरोजगारी को चुनावी मुद्दा बनाकर तेजस्वी ने लांच की वेबसाइट
इससे पहले तेजस्वी ने बीते शनिवार को बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में बेरोजगारी और युवाओं से संबंधित मुद्दे को राष्ट्रीय जनता दल की ओर से चुनावी मुद्दा बनाने का ऐलान किया। इसी कड़ी में उन्होंने बेरोजगारी हटाओ वेबसाइट लांच किया। तेजस्वी यादव ने www.berojgarihatwao.co.in वेबसाइट लांच करते हुए एक टोल फ्री नंबर 9334302020 भी जारी किया है।

उन्होंने वेबसाइट और हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए कहा कि कोई भी बेरोजगारी से समस्या से संबधित युवा संपर्क कर सकता है। इस दौरान तेजस्वी ने बिहार समेत देश भर में नौकरियों की कमी को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने  देश में बढ़ती हुई बेरोजगारी पर मोदी सरकार पर भी तंज कसा। कहा कि राज्य और देश का युवा बेरोजगारी को लेकर परेशान है लेकिन सरकार वैकेंसी नहीं भर रही है। बिहार में वैकेंसी होने के बावजूद सरकारी नौकरी में आने का अवसर युवाओं को नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि एक्सपर्ट से बेरोजगारी के मुद्दे पर बातचीत हुई है और जल्द ही इसको लेकर ब्लू प्रिंट सामने लाएंगे।