नीतीश सरकार के मंत्री की पत्नी की कोरोना से मौत, तेजस्वी ने जताया शोक

bihar corona update  patna corona update  nitish government minister  39 s wife  39 s death  nitish

पटना एम्स में इलाजरत बिहार सरकार में गन्ना मंत्री खुर्शीद अहमद उर्फ फिरोज आलम की 55 वर्षीय पत्नी बैबुन निशा की मौत गुरुवार की दोपहर हो गयी। कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद 18 अगस्त को उन्हें पटना एम्स में एडमिट कराया गया था। एक सप्ताह से वेंटिलेटर पर थीं। वहीं इस दौरान प्लाज्मा भी चढ़ाया गया, लेकिन स्थिति काफी नाजुक रहने की वजह से गुरुवार को मौत हो गयी। गन्ना मंत्री की पत्नी को शुगर, थाइरायड व बीपी की भी शिकायत थी। 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम की कोरोना से संक्रिमत पत्नी के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने कहा है कि इस कठिन घड़ी में ईश्वर उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति दे।

पटना में 270 नए कोरोना संक्रमित मिले
पटना में गुरुवार को 270 नए लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस प्रकार जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 21 हजार 600 हो गई। वहीं 19 हजार 44 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कुल एटिक्व केस दो हजार 468 हैं। पटना का रिकवरी रेट 88 प्रतिशत हो गया है। वहीं अब तक जिले में कोरोना से 88 लोगों की मौत हो चुकी है। 

पीएमसीएच में पांच की मौत
पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल(पीएमसीएच) में हुई जांच में 40 नए लोग संक्रमित मिले हैं। यहां आरटीपीसीआर से 397 लोगों की जांच की गई। जिसमें 34 लोग संक्रमित पाये गए। इनमें नौ सुपौल, 12 औरंगाबाद, आठ शेखपुरा और पांच पीएमसीएच में भर्ती मरीज शामिल हैं। एंटीजन किट से 136 लोगों की जांच की गई। जिसमें से छह नए लोग संक्रमित मिले हैं। जिसमें पटना के गौरीचक, बिक्रम और बख्तियारपुर के लोग शामिल हैं। प्राचार्य डॉ.विद्यापति चौधरी ने बताया कि गुरुवार को पटना से एक समेत पांच लोगों की कोरोना से मौत हुई है। अस्पताल के कोविड वार्ड में 41 मरीज भर्ती हैं। 

आईजीआईएमएस में 86 संक्रमित
आईजीआईएमएस में कोरोना सैम्पल की जांच में 86 नए लोग संक्रमित मिले हैं। संस्थान में आरटीपीसीआर से दो हजार 153 लोगों की जांच की गई। वहीं एंटीजन किट से 15 की जांच हुई। लखीसराय 13, बांका नौ, शिवहर नौ, सीतामढ़ी 11, वैशाली आठ, रोहतास छह, सारण एक, अररिया 28 और आईजीआईएमएस के एक संक्रमित मिले हैं।