नीतीश कुमार का मुझ पर अहसान, इसलिए JDU से किया गठबंधन : जीतन राम मांझी

bihar assembly elections  jitan ram manjhi  nitish kumar  bihar elections 2020  jdu  nda in bihar

पूर्व मुख्यमंत्री जीतीन राम मांझी ने जदयू के साथ गठबंधन के निर्णय को लेकर कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मेरे ऊपर एहसान हैं। उन्होंने मुझे मुख्यमंत्री बनाया। कुछ कारणों हम दोनों के बीच गलतफमियां हो गई थीं। इसलिए हमलोग अलग हो गए थे। लेकिन, अब फिर साथ आ गए हैं। 

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में मांझी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर निशाना साधा और कहा कि वे गलत बोलते हैं और बाद में उसका मिलान नहीं हो पाता। कहा कि लालू जी मुझे महागठबंधन में आने के लिए आमंत्रित किए थे। कुछ कारणों से हम वहां चले गए थे। हम समझते थे कि न्यायालय और निजी क्षेत्रों समेत प्रोन्नति में आरक्षण तथा समान स्कूल प्रणाली मामले में वे खुल कर समर्थन देंगे। पर, उन्होंने ऐसा नहीं किया। 

जदयू के मुकाबले उम्मीदवार देने की लोजपा नेता की बात सही नहीं 
एक सवाल पर कहा कि लोजपा अगर गठबंधन के तहत अपनी मांग रखती है, तो यह उनका काम है। पर, अगर लोजपा नेता यह कहते हैं कि जदयू जहां से लड़ेगी वहां लोजपा अपना उम्मीदवार उतारेगी, तो यह उचित नहीं है। ऐसे में जदयू भी लोजपा की सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करेगा। इससे बात बिगड़ेगी। जदयू के ऊपर बोलने को लेकर लोजापा को जवाब देने के मामले में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार खुद सक्षम हैं। उनके प्रवक्ता लोग हैं।