Home बिहार नवादा: दो पक्षों की बीच विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला,...

नवादा: दो पक्षों की बीच विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, ASI समेत तीन घायल

बिहार के नवादा जिले के रजौली थानाक्षेत्र के पसरैला गांव में मंगलवार की रात ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। पथराव में एएसआई समेत तीन घायल हो गए। बताया गया कि 15 दिनों पूर्व गांव में किसी ताड़ के पेड़ में किरोसिन तेल डाल दिया गया था, जिसको लेकर लोगों में विवाद हो गया। मंगलवार की रात फिर से एकबार मामला गरमाया। पुलिस मामले को सुलझाने को लेकर गांव पहुंची थी, इसी बीच ग्रामीणों ने पुलिस पदाधिकारी सहित कर्मियों पर जमकर पथराव कर दिया। घटना में एएसआई निरंजन कुमार, वाहन चालक व होमगार्ड जवान समेत कुल 03 लोग घायल हो गए। थानाध्यक्ष को भी हल्की चोटें आई हैं। ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। एएसआई के बयान पर मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पथराव मामले में गांव के 50 लोगों को नामजद आरोपित किया गया है। घटना के कुछ देर के बाद ही मौके से 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें 10 महिलाएं शामिल हैं।

आपसी मारपीट के विवाद को सुलझाने पहुंची थी पुलिस
पसरैला गांव में मंगलवार देर रात दो पक्ष के लोग आपस में उलझ गए। ताड़ के एक पेड़ को काटने को लेकर विवाद हुआ। दोनों तरफ के लोगों में आपस में मारपीट व पथराव की घटना हुई। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। एएसआई निरंजन कुमार पुलिस दल के साथ करीब 09 बजे रात में गांव पहुंचे और स्थिति को संभालने की कोशिश की। पुलिस बलों के गांव पहुंचते ही एक पक्ष के लोग वहां से भाग निकले, लेकिन दूसरे पक्ष के लोगों ने, जिनमें अधिकतर महिलाएं थी, विवाद सुलझाने आई पुलिस टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया। कम संख्या में पहुंचे पुलिस बल को देखकर लोगों ने भय व्याप्त करने के उद्देश्य से हवाई फायरिंग भी की। इसके बाद पुलिस काफी डर गई और रजौली थाने को फोन कर अतिरिक्त पुलिस बलों की मांग की। 

पुलिस पर पथराव की जानकारी पर पहुंचा अतिरिक्त बल
पुलिस पर पथराव की जानकारी रजौली थाना को मिली, जिसके तुरंत बाद रजौली थानाध्यक्ष सुजय कुमार विद्यार्थी स्वयं एसटीएफ जवान, अतिरिक्त पुलिस बल व महिला पुलिसकर्मियों के साथ पसरैला गांव पहुंचे। पुलिस पर पथराव करने के आरोप में 10 महिला और एक पुरुष को गिरफ्तार किया गया है। पथराव में घायल एएसआई निरंजन कुमार सिंह का सिर फट गया, मौके पर एएसआई बेहोश हो गए। इसके बाद एएसआई निरंजन कुमार, वाहन चालक चंदन कुमार, होमगार्ड के जवान अमित कुमार को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के उपरांत एएसआई की स्थिति सामान्य बताई गई है। 

ताड़ के पेड़ को बर्बाद करने के लिए डाल दिया केरोसिन
पसरैला गांव के राम अवतार राजवंशी के ताड़ के पेड़ में 15 दिनों पूर्व गांव के ही राहुल यादव व सोनू यादव ने किरोसिन का तेल डाल दिया था। इसके कारण दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था और इसी विवाद को लेकर मंगलवार की रात लगभग 9 बजे दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट की घटना घटी। दोनों पक्ष के लोगों के बीच पथराव भी हुआ। मामले में एएसआई निरंजन कुमार सिंह के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। अनीता देवी, निर्मला देवी, गुड्डी देवी, टून्नी देवी, सुनैना देवी, सुलेखा देवी, सविता देवी, रंजू देवी, शकुंतला देवी, अनीता देवी के अलावे रामअवतार राजवंशी को गिरफ्तार किया गया है। सभी को जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।

Most Popular