नगर निकाय के ग्रुप डी कर्मियों को जनवरी तक मिला सेवा विस्तार

नगर निकाय के ग्रुप डी कर्मियों को जनवरी तक मिला सेवा विस्तार

पूरे बिहार में नगर निकायों के संविदा व दैनिक मजदूरों की हड़ताल का खतरा टल गया है। नगर विकास एवं आवास विभाग ने निकायों के इन कर्मचारियों की सेवा का विस्तार जनवरी तक कर दिया है। इस आदेश के बाद ग्रुप डी कर्मियों को हटाये जाने की संभावना पर विराम लग गया है। विभाग की विशेष कार्य पदाधिकारी इंदू कुमारी ने पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने इसकी सूचना सभी निकायों के कार्यपालक पदाधिकारियों को दे दी है।        मामला संज्ञान में आने बाद नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने विभाग के सचिव आनंद किशोर से बात की थी। साथ ही यथाशीघ्र चार महीने तक के लिए सेवा विस्तार का आदेश जारी करने का निर्देश दिया था।
बता दें कि सेवा में विस्तार न होने की आशंका के मद्देनजर कई कर्मचारी यूनियनों ने हड़ताल पर जाने व आंदोलन का अल्टीमेटम दिया था। लिहाजा, विभाग ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए सेवा विस्तार के लिए बुधवार देर शाम पत्र जारी कर दिया।

विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने जताया आभार
इस पत्र के प्राप्त होने के बाद गुरुवार को विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने मंत्री से मिलकर आभार व्यक्त किया। नगर निगम कामगार यूनियन के अध्यक्ष अशोक राय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मंत्री से मिला और आभार जताया। उधर, बिहार लोकल बॉडिज इम्प. एसोसिएशन के महामंत्री अशोक कुमार सिंह ने पूरे सूबे के निकाय कर्मचारियों की ओर से आभार व्यक्त करते हुए इसके स्थायी निदान की भी अपील की है।