Home झारखंड देवघर हवाईअड्डे से नवंबर के पहले सप्ताह में हवाई उड़ानें शुरू होंगी

देवघर हवाईअड्डे से नवंबर के पहले सप्ताह में हवाई उड़ानें शुरू होंगी

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को देवघर में बन रहे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का निरीक्षण करने के बाद घोषणा की कि नवंबर के पहले सप्ताह से यहां से कुछ हवाई उड़ानें शुरू हो जाएंगी। हवाईअड्डे के काम की समीक्षा करने यहां पहुंचे पुरी ने कहा कि पूर्व निर्धारित योजना के अनुरूप देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की हवाई पट्टी का काम पूरा हो गया है। नवंबर के प्रथम सप्ताह में यहां से कुछ हवाई उड़ानें शुरू कर दी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि हवाईअड्डे के टर्मिनल का काम भी तेजी से जारी है और इसके दिसंबर तक बनकर पूरी तरह तैयार हो जाने की उम्मीद है। पुरी के साथ स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे, नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष अरविंद सिंह भी थे।

देवघर से पहले हरदीप सिंह पुरी बिहार के दरभंगा पहुंचे थे। केंद्रीय मंत्री शनिवार को दरभंगा हवाई अड्डे पर उड़ान संबंधी कार्यों का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि  ने कहा कि दरभंगा हवाई अड्डे से नवंबर के पहले सप्ताह से उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी। दरभंगा से फिलहाल दिल्ली, मुम्बई और बेंगलुरु के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा उपलब्ध होगी। इसके लिए 30 सितंबर से पहले बुकिंग शुरू हो जाएगी। आगामी छठ पर्व में लोग हवाई जहाज से दरभंगा आ सकेंगे।

Most Popular