Homeझारखंडदेवघर में बनी AIIMS का होगा नामकरण, इस महापुरुष के नाम से...

देवघर में बनी AIIMS का होगा नामकरण, इस महापुरुष के नाम से विकसित होगा अस्पताल, जानें वजह

झारखंड के देवघर जिले में बनी  AIIMS अस्पताल का का उद्घाटन  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई है. इस अस्पताल की बात करें तो 250 बेड के इस एम्स का निर्माण महज चार साल में हुआ है. इस अस्पताल की भी  नींव भी पीएम मोदी ने 25 मई 2018 को रखी थी.

बता दें, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गुरुवार को नेपाल हाउस में अधिकारियों के साथ विभागीय योजनाओं की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने रिनपास समेत विभिन्न अस्पतालों में दवाओं की कमी, नये पदों पर नियुक्ति और सभी मेडिकल कॉलेज में संसाधनों की कमी के बारे में जानकारी ली. अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी अस्पताल में दवाओं की कमी नहीं होनी चाहिए.

बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया से देवघर एम्स का नाम राज्य के किसी शहीद महापुरुष के नाम पर रखने का आग्रह किया है, ताकि यहां के शहीदों को सम्मान मिल सके. कहा कि कैबिनेट की बैठक में 1,900 नये पदों के लिए स्वीकृति प्रदान की गयी है. इस स्वीकृति के आधार पर सभी मेडिकल कॉलेज के लिए 100 चिकित्सकों के पद पर बहाली की प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

रिम्स सीटीवीएस में अनैतिक कार्यों पर कार्रवाई का निर्देश
रिम्स के सीटीवीएस विभाग में अनैतिक कार्यों की शिकायत को स्वास्थ्य मंत्री ने गंभीरता से लिया. उन्होंने रिम्स प्रबंधन को मामले की जांच कर तत्काल रिपोर्ट सौंपने को कहा है. उन्होंने कहा कि ऐसी लापरवाही से रिम्स की छवि खराब हो रही है. ऐसे में रिपोर्ट के आधार पर दोषियों पर विभागीय कार्यवाई की जायेगी.

 

Most Popular