Homeबिहारदरभंगा एयरपोर्ट के समीप 11 मीटर लम्बी पीसीएस सड़क से दूर होगी...

दरभंगा एयरपोर्ट के समीप 11 मीटर लम्बी पीसीएस सड़क से दूर होगी सारी समस्या, जलजमाव से मिलेगी निजात….

बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट में आमतौर पर जलजमाव की समस्या बनी रहती है। इस समस्या से निजात देने के लिए एयरफोर्स और एयरपोर्ट स्टेशन के चारों ओर पीसीएस सड़क का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। इस सड़क के निर्माण के बाद दरभंगा एयरपोर्ट और एयरफोर्स स्टेशन को बाढ़ तथा बरसाती जलजमाव से सुरक्षित हो गया है।

गुरुवार को जल संसाधन मंत्री ने इन सभी कार्यों का स्थल निरीक्षण कर कार्य की समीक्षा की और इसे सर्वोत्तम गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिये। बता दे कि दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन के रिंग बांध के 95 मीटर गैप में नये बांध के निर्माण के अलावा रिंग बांध के शीर्ष पर 11,840 मीटर की लंबाई में पीसीसी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। कुछ स्थानों पर बांध के स्लोप में टेबर ब्लॉक पिचिंग का कार्य भी कराया जा रहा है।

इसके अलावा एयरफोर्स स्टेशन परिसर के सुंदरवन से जलजमाव की निकासी के लिए एक एंटी फ्लड स्लुइस गेट का भी निर्माण कराया जा रहा है। स्थल निरीक्षण के बाद संजय कुमार झा ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट परिसर में बरसात में जलजमाव की स्थिति बन जाती थी। यह आशंका बनी रहती थी, कि पानी कहीं रनवे पर न पहुंच जाये। ऐसा होने पर विमानों का परिचालन बाधित हो जाता।

Most Popular