Home बिहार तेजस्वी का तंज- बिहार में पहले BJP तो आत्मनिर्भर हो जाए, 24...

तेजस्वी का तंज- बिहार में पहले BJP तो आत्मनिर्भर हो जाए, 24 साल से उधार के चेहरे से काम चला रहे हैं

बिहार विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आत्मनिर्भर बिहार अभियान की शुरुआत की है। शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजदूगी में पटना से इसे शुरू किया गया। अब राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने इस अभियान को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में बीजेपी 24 साल से उधार के चेहरे पर निर्भर है। पहले खुद आत्मनिर्भर हो जाए, उसके बाद बिहार के लिए इस दिशा में काम करे।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा, ‘बीजेपी ने आत्मनिर्भर बिहार के बारे में बात की है। मैं उनको ये सलाह देना चाहूंगा कि बिहार में बीजेपी तो पहले आत्मनिर्भर हो जाए। 24 साल से अभी तक उधार के चेहरे पर निर्भर हैं।’ बता दें कि पिछले काफी समय से बीजेपी का जदयू के साथ गठबंधन है। बिहार में एनडीए गठबंधन नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ता है। तेजस्वी यादव ने इसी को लेकर निशाना साधा है।

इस बार भी एनडीए गठबंधन नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहा है। इस गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में जदयू शामिल रहती है। वहीं बीजेपी और एलजेपी के साथ ही जीतन राम मांझी भी इस गठबंधन का हिस्सा है। मांझी हाल ही में महागठबंधन से अलग होकर एनडीए में शामिल हुए हैं। बिहार दौरे पर आए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को एक बार फिर कहा कि नीतीश जी के नेतृव में भाजपा और लोक जन शक्ति पार्टी सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे और नीतीश जी के नेतृत्व में विजयश्री हासिल करेंगे।

आत्मनिर्भर बिहार अभियान के उद्घाटन कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि 2014 के पहले नेताओं का वक्तव्य होता था कि हम देखेंगे, सोचेंगे, करने का प्रयास करेंगे और अंत में कहते थे कि हम कर नहीं पा रहे हैं। मोदी जी के नेतृत्व में 2014 के बाद राजनीति की संस्कृति बदली गई। हम कर सकते हैं और करके दिखाएंगे की अब बात होती है।

नड्डा ने कहा कि बचपन में हमने देखा था कि राजनीतिक नेतृत्व चरमराया हुआ था। उनके पास राजनीतिक इच्छाशक्ति नहीं थी। इसकी वजह से पूरी व्यवस्था चरमराई हुई थी। आज परिवर्तन ये है कि मोदी जी से लेकर नीतीश कुमार और सुशील मोदी तक राजनीतिक इच्छाशक्ति से काम कर रहे हैं और राज्य तेजी से प्रगति की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

Most Popular