Home झारखंड तेजप्रताप की मुश्किलें बढ़ीं, नोटिस भेजेगी रांची पुलिस, क्वारंटाइन में रहे बगैर...

तेजप्रताप की मुश्किलें बढ़ीं, नोटिस भेजेगी रांची पुलिस, क्वारंटाइन में रहे बगैर लौट गए थे पटना

बिहार के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव को रांची पुलिस लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में नोटिस भेजेगी। नोटिस सीआरपीसी की धारा 40ए के तहत भेजा जाएगा। इस मामले की जांच की जिम्मेवारी सिटी डीएसपी अमित कुमार को दी गई है।

तेज प्रताप यादव के खिलाफ चुटिया थाना में 28 अगस्त को की धारा 188, 269, 270 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।  प्राथमिकी के शिकायतकर्ता सदर के सीइओ प्रकाश कुमार हैं। रांची पुलिस का कहना है कि आरोपी मंत्री तेज प्रताप यादव का पक्ष जानने के लिए उन्हें नोटिस भेजा जा रहा है। तेज प्रताप के द्वारा नोटिस का जवाब मिलने के बाद पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी। हालांकि तेज प्रताप यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होते ही उन्होंने बयान दिया था कि रांची में रुकने के लिए उन्होंने झारखंड सरकार से कहा था। लेकिन उनके लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। तब वह होटल कैपिटल रेसिडेंसी में रुके थे।

रात में छापेमारी के दौरान पुलिस से मिले थे तेज प्रताप
रांची पुलिस को 27 अगस्त की रात सूचना मिली थी कि पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव बिहार से आने के बाद होटल कैपिटल में रुके हुए हैं। होटल में ठहरने की व्यवस्था पर पाबंदी थी। पुलिस होटल पहुंची और कमरे में गई तो वहां तेजप्रताप मौजूद थे। तेजप्रताप ने पुलिस अधिकारियों से बात की और इसके बाद पुलिस लौट गई। अगले दिन शिव प्रकाश कुमार ने तेजप्रताप के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दी। इसके बाद पुलिस ने मामले को सत्य पाते हुए तेज प्रताप के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली।

पिता लालू प्रसाद से मिलने आए थे तेजप्रताप
बिहार के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव अपने पिता लालू प्रसाद से मिलने रिम्स आए थे। लालू से मिलने के बाद उन्हें 14 दिनों के लिए कोरंटाइन में रहना था। लेकिन नियम की धज्जियां उड़ाते हुए पूर्व मंत्री 27 अगस्त की शाम मेन रोड में कई दुकानों में गए और मार्केटिंग करने के बाद होटल में चले गए। अगले दिन वह सड़क मार्ग से पटना निकल गए।

होटल मालिक और मैनेजर पर भी दर्ज हुआ है मामला
पूर्व मंत्री तेजप्रताप के होटल में रुकने पर प्रशासन ने होटल कैपिटल रेसिडेंसी के मालिक और मैनेजर दुष्यंत के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराई है। इनके खिलाफ भी वही धारा लगायी गयी है जिस धारा में पूर्व मंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है।

Most Popular