Homeमनोरंजनडेब्यू फिल्म ओम शांति ओम से आने वाली फिल्म पठान और पति...

डेब्यू फिल्म ओम शांति ओम से आने वाली फिल्म पठान और पति की फिल्म सर्कस तक ऐसे दीपिका पादुकोण घिरीं विवादों से

दीपिका पादुकोण को हाल ही में मुंबई एयरपोर्ट पर रणवीर सिंह के साथ देखा गया था क्योंकि दोनों दीपिका के जन्मदिन की छुट्टी के लिए रवाना हुए थे। अभिनेत्री 5 जनवरी को आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका ने 2007 में फराह खान की ओम शांति ओम से अभिनय की शुरुआत की, जिसमें शाहरुख खान भी थे। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक बनने से पहले, दीपिका एक मॉडल थीं, और 2000 के दशक में उन्हें कई टीवी विज्ञापनों में देखा गया था। लेकिन दीपिका अपनी कई फिल्मों के कारण विवादों में घिरी रहीं हैं। इसमें उनकी डेब्यू फिल्म ओम शांति ओम से लेकर जल्द आने वाली फिल्म पठान और यहां तक कि उनके पति की आने वाली फिल्म सर्कस भी शामिल हैं।

ओम शांति ओम
फिल्म ओम शांति ओम विवाद में रही। हालांकि विवाद दीपिका को लेकर नहीं बल्कि फिल्म के एक सीन पर था। इस सीन में मनोज कुमार की एक्टिंग करते दिखाया गया था। इस पर मनोज कुमार ने आपत्ति जताई और इस सीन को फिल्म से हटाया गया।

राम लीला
फिल्म के नाम को लेकर विवाद हुए। फिल्म का नाम राम लीला होनो पर लोगों ने इसे धार्मिक अर्थ से जुड़ा बताया और इसमें दिखाए गए सीन पर आपत्ति जताई। फिल्म के नाम को बदला गया और नाम के बाद की टैगलाइन को इसका नाम बनाया गया। फिल्म गोलियों की रासलीला- रामलीला नाम से रिलीज की गई।

बाजीराव-मस्तानी
फिल्म में गाना पिंगा दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा पर फिल्माया गया था। इस गाने में पेशवा की पत्नी के नाचते हुए दिखाने पर विवाद हुआ। साथ ही पेशवा की दो पत्नियों के साथ नाचते दिखाने को भी वंशजों ने तथ्यों को तोड़ना-मोड़ना बताया था।

गहराइयां
फिल्म में दीपिका के इंटीमेट सीन और बिकनी सीन को लेकर विवाद हुए थे।

पद्मावत
फिल्म को लेकर कई विवाद हुए। फिल्म का नाम बदलने से लेकर दीपिका के कपड़ों तक पर विवाद हुआ। यहां तक कि फिल्म के सेट पर हमला भी हुआ। विवादों के बाद फिल्म के मेकर्स ने एक गाने में दीपिका की कमर कंप्यूटर द्वारा ढकी थी।

छपाक
फिल्म दो विवादों से चर्चा में रही। एसिड अटैक पीड़ित की कहानी दिखाती फिल्म में आरोपी को दूसरे धर्म का दिखाने पर विवाद हुआ। इसके अलावा फिल्म के प्रमोशन के दौरान दीपिका एंटी-सीएए प्रोटेस्ट में जेएनयू में शामिल हुई। उनकी उपस्थिति को प्रमोशन बताया गया और इस पर भी सवाल खड़े हुए।

पठान
फिल्म के एक गाने को लेकर छिड़े विवाद ने फिल्म को और प्रमोशन दे दिया है। पठान के गाने बेशरम रंग में दीपिका की भगवा बिकनी पर विवाद हुआ। साथ ही इस गाने को लेकर एक पाकिस्तानी सिंगर का कहना है कि ये उनके 25-26 साल पुराने गाने को कॉपी करके बनाया गया है। वहीं सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कई डायलॉग को लेकर बदलाव बताए हैं।

सर्कस
दीपिका जल्द रणवीर सिंह की फिल्म सर्कस के गाने में दिखाई देंगी। फिल्म के गाने को देखकर इस बात पर सवाल उठ रहे हैं कि दीपिका फिल्म में कैमियो कैसे कर रही हैं। दरअसल, 2014 में दीपिका ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि वो कैमियो नहीं करती हैं। 

दम मारो दम (गाना)
फिल्म दम मारो दम के टाइटल ट्रैक में दीपिका पादुकोण डांस करती नजर आईं। इस गाने में उनकी छोटी स्कर्ट और गाने के लिरिक्स ने विवाद खड़ा कर दिया। खबरें ये भी थीं कि इस गाने ने दिग्गज अभिनेता देव आनंद और जीनत अमान को भी नाराज किया।

नागरिकता
दीपिका का जन्म डेनमार्क में हुआ था। एक समय पर उनकी भारतीय नागरिकता पर सवाल उठे। दीपिका ने जवाब में कहा था कि उनके पास भारतीय पासपोर्ट है। इसी के बाद उन्होंने भारत में वोट देकर सभी को चुप करवा दिया था।

ड्रग केस
2020 में सुशांत सिंह राजपुत की मौत के बाद दीपिका पादुकोण से भी एक ड्रग केस के चलते एनसीबी ने पूछताछ की थी। ड्रग केस में घसीटे जाने के बाद दीपिका चर्चा में रहीं।

कपड़ों की नीलामी
दीपिका एक बार अपने कपड़े नीलाम करने को लेकर भी चर्चा में रहीं। दरअसल, किसी भी सेलेब्रिटी के लिए अपनी चीजों को नीलाम करना आम है। लेकिन दीपिका इसलिए चर्चा में रहीं क्योंकि उन्होंने किसी की मौत के समय उनके अंतिम संस्कार में पहने अपने कपड़े नीलामी पर लगाए।

Most Popular