डिप्टी मेयर की याचिका पर मेयर को पटना हाईकोर्ट का नोटिस, 4 सप्ताह बाद होगी सुनवाई

patna high court  sita sahu  patna mayor  patna deputy mayor  patna corona updates

पटना हाईकोर्ट ने पटना की मेयर सीता साहू को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। कोर्ट ने पटना नगर निगम को भी जवाब देने का आदेश दिया है। मेयर के खिलाफ लाये गए अविश्वास प्रस्ताव गिर जाने को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। 

न्यायमूर्ति शिवाजी पांडेय की एकलपीठ ने अविश्वास प्रस्ताव में पराजित डिप्टी मेयर मीरा देवी की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई की। अर्जी में मेयर पर भ्रष्टाचार सहित कई अन्य गंभीर आरोप लगाए गए हैं। अर्जी में आरोप  लगाया गया है कि मेयर ने कोविड -19 महामारी के दौरान पटना के गरीब व जरूरतमंद निवासियों की सहायता करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया। साथ ही मामला लंबित रहने तक मेयर के कामकाज पर रोक लगाने की भी मांग कोर्ट से की गई है। मामले पर 4 सप्ताह बाद सुनवाई होगी। मेयर पर पद का दुरुपयोग करने और अविश्वास प्रस्ताव का कोरम पूरा किये उसे गिराने का आरोप भी लगाया गया है।

वहीं कोर्ट ने नगर निगम को चार सप्ताह के भीतर जवाबी हलफनामा दायर करने का आदेश दिया। कोर्ट ने आवेदिका को नगर निगम के सभी वार्ड पार्षद को पार्टी बनाने के लिए एक आवेदन दाखिल करने का आदेश दिया, ताकि इस केस में वार्ड पार्षदों का पक्ष भी सुना जा सके। वहीं, मेयर सीता साहू की ओर से एक अर्जी विभाग के प्रधान सचिव के यहां दायर की गई है। मेयर ने डिप्टी मेयर पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।