Homeबिहारटेक्सटाइल का हब बनेगा बिहार,8 जून को टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी लॉन्च...

टेक्सटाइल का हब बनेगा बिहार,8 जून को टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी लॉन्च करेंगे सीएम नीतीश..

बिहार में उद्योग के विकास और निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। आने वाले दिनों में पूरे देश में बिहार लेदर और टेक्सटाइल का बड़ा हब बन जाएगा। आगामी 8 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी 2022 को लॉन्च करेंगे। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस अवसर पर बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि इस पॉलिसी के लॉन्च होने के बाद बिहार में टेक्सटाइल और लेदर उद्योगों की स्थापना के लिए नए द्वार खुल सकेंगे।

शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि बिहार टेक्सटाइल एंड लेदर पॉलिसी 2022 को लेकर बहुत उम्मीदें हैं। पहली बार ऐसा लग रहा है कि देश भर के टेक्सटाइल और लेदर प्रक्षेत्र के लोगों की मंशा बिहार में निवेश की है। उन्होंने कहा कि उद्योग विभाग ने देश की बेहतरीन पॉलिसी बनाई है। इसमें बिहार में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए बहुत से प्रावधान किए गए हैं जिसकी जानकारी 8 जून 2022 को मिलेगी, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों इसकी लांचिंग होगी।

बता दें बिहार टेक्सटाइल एंड लेदर पॉलिसी 2022 की लॉंचिंग 8 जून को पटना के अधिवेशन भवन में सुबह 10.30 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। इस मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुब्हानी, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौन्डरीक और देश के टेक्सटाइल व लेदर सेक्टर के बड़े उद्योगपति मौजूद रहेंगे।

Most Popular