Homeझारखंडझारखण्ड मे अगले 2 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानिए

झारखण्ड मे अगले 2 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानिए

झारखंड के कई जिलों में चल रही लू और भीषण गर्मी के बीच मौसम का मिजाज बिगड़ गया है. शनिवार दोपहर में मौसम में काफी बदलाव आया है. शनिवार को देखते ही देखते कई इलाकों में ओले भी गिरे और तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई. तेज हवाओं के वजह से प्रदेश के कई जिलों में पेड़ों के गिरने की भी खबर सामने आ रही है. तो कहीं लोगों को बिजली गुल होने की समस्या का भी सामना करना पड़ा.

मौसम का बदला मिजाज

राज्य में कई दिनों से मौसम अपना रंग दिखा रहा है. मौसम का मिजाज में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे है. शनिवार को सुबह से ही कई सारें जिलों में बादल छाए रहे थे. दोपहर के बाद कई जिलों में जोरदार बारिश शुरू हो गई. जिसके वजह से लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिली. इस बारिश के वजह से सब्जियों और आम को भी फायदा हुआ.

हल्की बारिश होने की संभावना

अगर बात आज और कल की करें तो आज यानी 1 मई को झारखंड के पूर्वी सिंहभूम और जमशेदपुर में हल्की बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. हल्की बारिश होने की उम्मीद कल यानी 2 मई के लिए भी जताई गई है. इन दोनों दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे. हालांकि 3 मई को सुबह के समय मौसम साफ रहेगा, लेकिन दोपहर के बाद आंशिक बादल छा सकते हैं. इसका पूर्वानुमान मौसम विभाग ने लगाया है.

इस साल ज्यादा गर्मी पड़ने का अनुमान

इस तपती भरी गर्मी में लोगों का जीना मुश्किल हो गया था. मौसम में बदलाव आने से लोगों को काफी राहत मिली है. तापमान में थोड़ी ही गिरावट आने से लोगों को काफी सुकुन मिला है. इस वक्त गर्मी का आलम यह है कि सुबह 10 बजे के बाद सड़कें सुनी होने लग जाती है. जिन लोगों को मजबूरी में घर से निकलना भी पड़ता है तो वो भी मुंह-सिर ढंककर बाहार निकलते है. दिन और रात दोनों के तापमान में काफी अंतर देखने को मिलता है. वहीं बता दें कि राष्ट्रीय मौसम विभाग ने भी इस साल ज्यादा गर्मी पड़ने का अनुमान लगाया है.

Most Popular