झारखंड : शौच करने गए भाई-बहन की तालाब में डूबने से मौत

झारखंड : शौच करने गए भाई-बहन की तालाब में डूबने से मौत

गिरिडीह जिले के देवरी थाना क्षेत्र के कोसोगोन्दोदिघी गांव स्थित ठाकुर अहरी में बुधवार शाम डूब जाने से चार वर्षीय लक्ष्मी (पिता मुकेश पंडित) व तीन वर्षीय कारु पंडित (पिता विशुन पंडित) की मौत हो गई। दोनों बच्चों के पिता सगे भाई हैं। घटना के बाद पीड़ित परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि बुधवार को दोनों बच्चे दोपहर में खाना खाकर घर के ही पास खेल रहे थे। इसी क्रम में करीब ढाई सौ मीटर दूर अवस्थित ठाकुर अहरी के पास शौच करने चले गए। शौच के बाद पानी लेने के क्रम में संभवत: फिसल जाने के कारण आहर के किनारे में बने गहरे गड्ढ़े में डूब गए। काफी देर तक बच्चों के घर नहीं आने के बाद घरवालों ने दोनों की खोजबीन शुरू की। 

शाम करीब छह बजे आहर में मछली मार रहे लोगों ने एक बच्चे का शव तैरता हुआ देखा। हो हल्ला करने के बाद एक-एक कर तालाब से दोनों बच्चों को निकाला गया। तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। बताया कि मुकेश पंडित की केवल एक संतान लक्ष्मी कुमारी ही थी। वहीं विशुन पंडित के चार पुत्री, दो पुत्र में वह सबसे छोटा पुत्र था। चचेरे भाई-बहन की एक साथ मौत हो जाने पर पीड़ित परिवार के सदस्यों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा था।