Home झारखंड झारखंड के सभी बुजुर्गों और हर उम्र की विधवा को मिलेगी पेंशन...

झारखंड के सभी बुजुर्गों और हर उम्र की विधवा को मिलेगी पेंशन : सीएम हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में 60 साल से अधिक उम्र का कोई बुजुर्ग वृद्धा पेंशन से वंचित नहीं रहेगा। दुमका व मसलिया के गांवों में मंगलवार को सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि हर उम्र की विधवाओं को भी पेंशन मिलेगी। 

सीएम ने कहा कि अब राज्य के सभी लोगों का राशन कार्ड बनेगा। सरकार ने 15 लाख अतिरिक्त राशन कार्ड बनाने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने राशन कार्ड और वृद्धा एवं विधवा पेंशन के लिए आवेदन दे दिया है उन्हें तो राशन कार्ड और पेंशन मिलेगा ही,जो आवेदन नहीं किए हैं वे भी आवेदन कर दें ताकि सभी को राशन कार्ड मिल जाए और पेंशन मिलने लगे। शीघ्र ही राज्य में मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना शुरू की जाएगी।
 
वृद्धा पेंशन से कैसे छूट जाते हैं निरीह लोग: मसलिया के धोबना हरिणबहाल में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में राशन कार्ड और वृद्धा पेंशन मिलने पर कई लोग तो मंच पर रो पड़े। मुख्यमंत्री ने सवालिया लहजे में कहा कि पता नहीं ऐसे निरीह और कमजोर लोग क्यों छूट जाते हैं।  

सीएम ने श्रवण यंत्र मंगाया: ग्रामीण दिव्यांग रखिसल मरांडी का श्रवण यंत्र खराब था। जब सीएम को इसका पता चला तो उन्होंने तुरंत दूसरा श्रवण यंत्र लाने का आदेश दिया। जब तक दूसरा श्रवण यंत्र आया तब तक रखिसल मरांडी को मंच पर ही  बैठाया गया। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि श्रवण यंत्र की बैट्री खराब थी। मुख्यमंत्री ने इस प्रकरण की चर्चा करते हुए कहा कि मशीन में गड़बड़ी थी। 

 

Most Popular