Home झारखंड झारखंड : काम की तलाश में एमपी जा रहे मजदूर की हादसे...

झारखंड : काम की तलाश में एमपी जा रहे मजदूर की हादसे में मौत

सरिया प्रखंड के केसवारी गांव के 12 युवक छह सितंबर को छह बाइक से काम के लिए मध्य प्रदेश के इटारसी के लिए निकले। इस बीच बिहार के औरंगाबाद में ट्रक की चपेट में आने से एक बाइक सवार उमेश रविदास (33) की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहा टिंकू मोदी (32) गंभीर रूप से घायल हो गया। 

घायल टिंकू मोदी के परिजन सुरेंद्र मोदी ने बताया कि गांव के 12 युवक होशंगाबाद के इटारसी में तीन साल से किसी गारमेंट्स की दुकान में कार्य करते थे। लॉकडाउन के कारण सभी घर आ गए थे। यहां काम नहीं मिलने पर  रोजगार की तलाश में छह सितंबर सभी 12 युवक छह मोटरसाइकिल से इटारसी जा रहे थे। इसी बीच सात सितंबर की सुबह औरंगाबाद (बिहार) के मदनपुर बाजार के रास्ते में पीछे से आ रहे ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी, जिससे बाइक पर सवार उमेश रविदास की घटनास्थल पर मौत हो गई। बाइक चालक टिंकू मोदी गंभीर रूप से घायल हो गया।  

मजदूर की मौत से गांव में मातम : सरिया प्रखंड के केसवारी गांव निवासी मृतक उमेश रविदास घर का इकलौता कमाऊ सदस्य था। घटना के बाद उसने अपने पीछे पत्नी के अलावा तीन छोटे-छोटे बच्चों को छोड़ा है। वहीं टिंकू मोदी भी बेहद गरीब है, उसे अब तक राशन कार्ड भी मुहैया नहीं कराया जा सका है। उक्त दोनों पीड़ित परिवारों के घर रोजी-रोटी के लाले पड़ गए हैं। इधर, सरिया प्रखंड के 20 सूत्री अध्यक्ष महेश कुमार मोदी ने सरकार से मांग की है कि उक्त घटना का संज्ञान लेते हुए मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजा दिया जाए।  साथ ही घायल टिंकू मोदी को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाए।
साथियों ने कराया घायल टिंकू मोदी का उपचार: इस हादसे में घायल  टिंकू मोदी का प्राथमिक उपचार साथ में चल रहे अन्य युवकों ने  करवाया। फिर एंबुलेंस से सोमवार देर रात शव को लेकर पैतृक गांव केसवारी पहुंचे। घायल टिंकू मोदी को धनबाद में एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद परिजनों में रो-रो कर बुरा हाल है।  
 

Most Popular