Homeबिहारजानिए कब मिलेगा बिहार के लोगों को 20.5 किलोमीटर लम्बा मरीन ड्राइव...

जानिए कब मिलेगा बिहार के लोगों को 20.5 किलोमीटर लम्बा मरीन ड्राइव का सौगात, नीतीश कुमार करने जा रहे है इसका उद्घाटन…

जल्द ही बिहार के लोगों को मुंबई मरीन ड्राइव का फॉल मिलेगा जिसे क्वीन नेकलेस के नाम से भी जाना जाता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी पटना गंगा ड्राइव वे परियोजना को जल्द ही लोगों को सौंपा जाएगा। ड्राइव वे न केवल यातायात को आसान करेगा बल्कि मोटर चालक और सवारों का समय भी बचाएगा। कहा जा रहा है कि पटना मरीन ड्राइव इस महीने ही लोगों को समर्पित किया जा सकता है. इसे बनाने में लगभग 4000 करोड़ रुपए से अधिक की लागत आई है।

दीघा से दीदारगंज तक 20.5 किलोमीटर में इसका निर्माण हो रहा है

दरअसल मुंबई के मरीन ड्राइव की तरह पटना के गंगा किनारे भी मरीन ड्राइव का निर्माण हो रहा है जिसे गंगा एक्सप्रेस वे का नाम दिया गया है। इसके 1 भाग का उद्घाटन इसी महीने होना है। दीघा से दीदारगंज तक 20.5 किलोमीटर में इसका निर्माण हो रहा है। इसमें से एक भाग पटना से एएन सिन्हा इंस्टिट्यूट तक बनकर तैयार हो गया है। दो लेन में गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कराया गया है और चौड़ाई 40 मीटर है। मुख्यमंत्री से समय मिलते ही उद्घाटन के बाद इसे लोगों के आवागमन के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

इसे 2017 में ही बनकर तैयार हो जाना था

राजधानी के लोग जल्द ही गंगा किनारे बने मरीन ड्राइव पर चलने का आनंद जल्द उठा सकेंगे। गंगा एक्सप्रेस वे का एक भाग बनकर तैयार हो गया है। 2013 में इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ था और लगभग 7 किलोमीटर की लंबाई है। ऐसे तो इसे 2017 में ही बनकर तैयार हो जाना था लेकिन 5 साल विलंब के बाद यह शुरू होने जा रहा है। प्राकृतिक सुंदरता के बीच लोग इस मरीन ड्राइव का आनंद ले सकेंगे।

Most Popular