Home बिहार जमुई में 494 कार्टन विदेशी शराब जब्त, डाक विभाग के स्टीकर लगे...

जमुई में 494 कार्टन विदेशी शराब जब्त, डाक विभाग के स्टीकर लगे वाहन से की जा रही थी तस्करी

जमुई. बिहार में शराबबंदी (Alcohol Ban In Bihar) लागू होने के बावजूद सूबे में धड़ल्ले से शराब की तस्करी (Liquor Smuggling) की जा रही है. शराब माफिया इसके लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते दिख रहे हैं. ताजा मामला जमुई (Jamui) जिले का है जहां डाक विभाग (India Post) के लोगो (स्टीकर) लगे एक वाहन से बड़ी संख्या में विदेशी शराब के कार्टन बरामद किया गया है. मंगलवार को जमुई पुलिस ने छापा मारकर इंडिया पोस्ट लिखे एक वाहन से विदेशी शराब के 495 कार्टन बरामद किया है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या शराब माफिया द्वारा वाहन पर भारतीय डाक का लोगो इसलिए लगाया गया था कि ताकि वो पकड़े न जाएं.

बताया जा रहा है कि पंजाब निर्मित विदेशी शराब की यह खेप झारखंड होते हुए जमुई के रास्ते बिहार के दूसरे जिले में भेजा जा रहा था.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रमोद कुमार मंडल को मिली गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाना पुलिस ने मंगलवार की देर शाम मलयपुर के पास कार्रवाई करते हुए एक मालवाहक वाहन को पकड़ा. इस गाड़ी में विदेशी शराब के 495 कार्टन लदे हुए थे. पुलिस के मुताबिक कार्रवाई के दौरान वाहन चालक मौका पाकर फरार हो गया. जिस वाहन से विदेशी शराब के यह कार्टन बरामद हुए हैं, उस पर भारतीय डाक यानी इंडियन पोस्ट का लोगो लगा हुआ है. भारतीय डाक संबंधी लोगो वाले मालवाहक वाहन से बड़ी संख्या में विदेशी शराब के कार्टन जब्त होने से पुलिस के होश उड़ गए हैं.

इस मामले में जमुई एसडीपीओ राकेश कुमार ने मीडिया को बताया कि आम लोगों की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है. बीते दिनों लगातार हो रही कार्रवाई का नतीजा है कि शराब तस्करी के मामले में लोग जागरूक हो रहे हैं. पुलिस जांच कर रही है कि क्या पकड़ा गया यह वाहन भारतीय डाक विभाग का है, या शराब माफिया भारतीय डाक के नाम का दुरुपयोग कर रहे हैं.

Most Popular