चोरों को नहीं रहा खाकी का खौफ, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के घर से लाखों के गहने चोरी

bihar crime news  patna crime news  theft in patna  patna police  patna news  patna breaking news

राजधानी पटना के दीघा थाना इलाका चोरों के लिये सेफ जोन बन गया है। पटना में कार्यरत इनकम टैक्स इंस्पेक्टर अविनाश कुमार के घर से चोरों ने लाखों के जेवरात उड़ा लिये। इस घटना को अंजाम देने के बाद वे आसानी से निकल गये और दीघा थाने की पुलिस को उनकी भनक तक नहीं लगी। 

इंस्पेक्टर अविनाश दीघा थाना इलाके के अल्पना सिनेमा के निकट मोती महल अपार्टमेंट फ्लैट नंबर 205 तीसरे तल्ले पर रहते हैं। बीते पांच सितंबर को वे अपने भाई और पत्नी के साथ सुबह के वक्त निकले थे। अविनाश को बेगूसराय जिले के बखरी के सोनमा गांव जाना था। हाजीपुर  स्थित एक निजी बैंक में कार्यरत अपनी पत्नी को छोड़कर अविनाश बेगूसराय के लिये निकल गये। शाम हो जाने के कारण अविनाश की पत्नी अपनी दोस्त के घर हाजीपुर में रुक गयीं। 

रविवार की सुबह नौ बजे उनके अपार्टमेंट के गार्ड व अन्य लोगों ने फ्लैट का ताला टूटा होने की खबर दी। इस पर अविनाश दौड़े-भागे पटना आये। यहां कमरे में घुसने पर अलमारी का ताला टूटा देखा। सारे-सामान बिखरे पड़े थे। अंदर रखे चार लाख के जेवरात गायब मिले। इसके बाद इनकम टैक्स में इंस्पेक्टर अविनाश ने दीघा थाने की पुलिस को खबर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की लेकिन चोरों का कोई सुराग हाथ नहीं लग सका। 

शादी के जेवरात हुए गायब 
इंस्पेक्टर ने बताया कि जिन जेवरातों पर चोरों ने हाथ साफ किया है उनमें से कुछ उनकी शादी के थे। जबकि कुछ गहने उन्होंने अपनी सैलरी के पैसों से खरीदे थे। ये अविनाश के लिये महज गहने नहीं थे बल्कि उनकी यादों से जुड़ी चीजें थीं, जिसे चोर अपने साथ ले गये। 

जांच में पुलिस ने की लापरवाही 
दीघा पुलिस ने इस घटना की जांच करने में लापरवाही की। इंस्पेक्टर के मुताबिक पुलिस को एफएसएल की टीम को बुलाना चाहिये था, लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं किया। 

दीघा में चोरी से लोग त्रस्त
दीघा इलाके में चोरी की घटनाओं के बाद अब स्थानीय लोग परेशान होने लगे हैं। इनकम टैक्स इंस्पेक्टर ने यह सवाल उठाया है कि क्या इस इलाके में कोई एक दिन के लिये अपना घर छोड़कर नहीं जा सकता। हाल ही में दीघा थाना इलाके के निरालानगर में एक करोड़ से अधिक की चोरी हुई थी। अब तक किसी मामले में चोर नहीं पकड़े गये हैं। उल्टे चोर लगातार घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को चैलेंज कर रहे हैं।