चम्पारण में स्नान के दौरान डूबने से सात बच्चों की मौत

leap into river to avoid bull farmer dies due to drowning

पश्चिम व पूर्वी चम्पारण में बुधवार को अगल-अलग जगहों पर नदियों व तालाबों में स्नान के दौरान डूबने से सात बच्चों की मौत हो गई। पश्चिम चम्पारण में तीन और पूर्वी चम्पारण में चार की डूबने से मौत हुई है।  
पश्चिम चम्पारण के बैरिया के पूजहां श्रीनगर थाने के समीप जिउतिया पर स्नान करने के दौरान पटजिरवा के खूबलाल साह के पुत्र मिथलेश कुमार (14) की मौत हो गई। वहीं नवलपुर की सिसवा भूमिहार के खैरटिया गांव के लखनी चंवर में नेहा कुमारी (7) की मौत हो गई। इधर, बगहा-1 की चंदरपुर-रतवल पंचायत के चंदरपुर गांव स्थित छठिया घाट पर डूबने से बेचू साह के पुत्र दीपक कुमार (14) की मौत हो गई।  
इधर, पूर्वी चम्पारण के मलाही थाने के भरवलिया वृति टोला के बिजली सहनी की पुत्री रितिका कुमारी (10) की गंडक नदी में डूबने से मौत हो गई। इधर, डुमरियाघाट थाना क्षेत्र की पूर्वी सरोतर पंचायत के पुरैना गांव में एक बच्ची की मौत पोखरा में डूबने से हो गयी। बच्ची संजना कुमारी (8) ढुनमुन सहनी की पुत्री थी। वह अपने सहपाठियों के साथ टेढ़का गाछी स्थित पोखरा में नहाने गयी थी। इधर, चिरैया थाना क्षेत्र के कटकुइया गांव में जिउतिया स्नान करने गयी किशोरी की नदी में डूबने से मौत हो गयी है। मृतका की पहचान बैजू यादव की पुत्री खुशी कुमारी (15) के रूप में हुई है। बताते हैं कि गांव की महिलाओं के साथ वह निकटवर्ती नदी में जिउतिया के मौके पर स्नान करने गयी थी। वहीं, रामगढ़वा थाना क्षेत्र के भैंसड़ा गांव स्थित तालाब में नहाने के क्रम में डूबने से एक आठ वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी । मृतक दीपक कुमार मझौलिया थाना क्षेत्र निवासी भुटेनी यादव का पुत्र था। वह अपने ननिहाल में रहता था।