होमबिहारचमुआ जा रही हमसफर एक्सप्रेस बिहार में बेपटरी हुई, बाल-बाल बचे...

चमुआ जा रही हमसफर एक्सप्रेस बिहार में बेपटरी हुई, बाल-बाल बचे यात्री

डाउन चंपारण हमसफर एक्सप्रेस (15706) हरिनगर स्टेशन पर शनिवार की दोपहर बेपटरी हुई. हालांकि, किसी तरह की हताहत होने की खबर नहीं है. बता दें, यह स्टेशन Indian Railwayके पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत आती है. घटना के बाद तुरंत ही लोगों के चीख-पुकार से हलचल मच गई. वहीं, ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री ने बताया कि भगवान की दया से वो और उनका परिवार बचा है. ट्रेन चल रही थी. तब ही अचानक जोर की आवाज हुई. साथ ही, तेज झटका लगा. इससे ट्रेन के लोग घबरा गए. यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया.

ज्यादातर लोग सड़क रास्ते से निकले गंतव्य
घटना के बाद लोगों को ट्रेन से उतारा गया. फिर अधिसंख्य यात्री बोगी छोड़कर सड़क मार्ग से अपने गंतव्य की ओर गये. मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की दोपहर 3:10 बजे चंपारण हमसफर एक्सप्रेस डाउन मेन लाइन से चमुआ की ओर जा रही थी. उसी क्रम में एक्सप्रेस ट्रेन के दो सय्यान कोच बेपटरी हो गये. जिससे बड़ा हादसा होते बच गया. ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री ने बताया कि जब हादसा हुआ गाड़ी की स्पीड काफी कम थी. इसलिए आमलोगों को नुकसान नहीं हुआ. वरणा बड़ा हादसा हो सकता था.

स्टेशन पर काम होने के कारण धीमी थी ट्रेन की गति
बताया जाता है कि यह एक्सप्रेस रन थ्रू चमुआ की ओर जा रही थी. लेकिन स्टेशन पर कार्य होने के कारण गाड़ी की गति बहुत धीमी थी. जिसके वजह से जानमाल की कोई क्षति नहीं पहुंची है. वही 12557 सप्तक्रांति सुपरफास्ट इस स्टेशन पर लगभग तीन बजे पहुंची, जो यहां से करीब एक घंटे 20 मिनट बाद गंतव्य की ओर रवाना किया गया. ट्रेन गाड़ी डिरेल होने की सूचना पर रेल पुलिस रेलवे के सेक्शन के अधिकारी व स्थानीय पुलिस स्टेशन पर पहुंच गयी. यातायात निरीक्षक मो. कलीम भी डिरेल ट्रेन के मामले को लेकर स्टेशन अधीक्षक रितेश कुमार से आवश्यक पूछताछ की. वहीं कुल बोगियों का मुआयना भी किया, जो रेल पटरी से उतर गये थे. समाचार लिखे जाने तक रेलवे के अधिकारी व कर्मी डीरेल एक्सप्रेस ट्रेन की जांच में जुटे थे.

 

Most Popular