घर से अगवा कर उग्रवादियों ने की युवक की गोली मारकर हत्या

घर से अगवा कर उग्रवादियों ने की युवक की गोली मारकर हत्या

गुमला जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर उग्रवाद प्रभावित घाघरा थाना क्षेत्र के जलका रोड के पोढा मोड़ के समीप 30 वर्षीय देवेंद्र सिंह नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक घाघरा थाना क्षेत्र के सरांगो गांव का रहने वाला था।
जानकारी के मुताबिक बुधवार की रात करीब 10 बजे हथियारबंद छह उग्रवादी उसके घर पहुंचे और परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट करते हुए जबरन देवेंद्र को उठाकर ले गए। उग्रवादियों ने देवेंद्र की पत्नी और बड़े भाई के साथ भी मारपीट की। परिजन देवेंद्र को छोड़ देने के लिए उग्रवादियों से मिन्नते करते रहे, इसके बावजूद उग्रवादी देवेंद्र को जबरन करीब 10 किमीटर दूर पोढा मोड़ के पास ले गए और उसके सिर में गोली मार दी। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।
वारदात की सूचना मिलने पर गुरुवार की सुबह पुलिस ने घटनास्थल से शव  बरामद किया। घटना के पीछे के कारण और किस उग्रवादी संगठन ने ऐसा किया है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। उग्रवाद प्रभावित घाघरा के ग्रामीण इलाकों में माओवादी, जेजेएमपी समेत अन्य हथियार बंद उग्रवादी संगठन सक्रिय हैं। इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।