Homeबिहारगोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस-वे में बिहार के 11 जिले होते हुए गुजरेगा, जाने कब...

गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस-वे में बिहार के 11 जिले होते हुए गुजरेगा, जाने कब तक पूरा होगा निर्माण कार्य

[6/3, 4:02 PM] ankit: राज्य में फिलहाल कई सड़क परियोजना पर काम चल रहा है। स्टेट हाईवे के साथ-साथ नेशनल हाईवे का भी निर्माण कार्य काफी तेजी से जारी है। तो वहीं उत्तर प्रदेश के गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेसवे का निर्माण भी जारी है इस एक्सप्रेस में 80% बिहार का हिस्सा होते हुए गुजरेगा। जिसमें राज्य के 11 जिले इस एक्सप्रेस वे से पास करेगा।

बिहार के इन 11 जिले होते हुए गुजरेगा एक्सप्रेस-वे

जानकारी के अनुसार फिलहाल इस एक्सप्रेस-वे को नौ जिलों से होकर गुजरने की केंद्र से सैद्धांतिक मंजूरी मिल चुकी है। इसमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, फारबिसगंज और किशनगंज जिले शामिल थे। अब दो अन्य जिले मधेपुरा और सहरसा से होकर भी इस एक्सप्रेस-वे को ले जाने की राज्य सरकार ने केंद्र से मांग की है।

2025 तक पूरा होगा निर्माण कार्य

बिहार के पथ निर्माण मंत्री और केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के बीच इस प्रस्ताव पर बात भी हुई है जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने विचार करने का आश्वासन दिया।बता दे कि इस शानदार एक्सप्रेस-वे का निर्माण 2025 तक पूरा किया जाना है वही यह एक्सप्रेस पर अपने आप में इसलिए भी खास होगा क्योंकि यह एक्सप्रेस के पूरी तरह से ग्रीन फील्ड होगा इसका मतलब यह साफ है कि यह पूरी तरह से नए तरीके से बनाए जाएंगे।

Most Popular