Home बिहार गोपालगंज: तेज बारिश के बाद गिरी आकाशीय बिजली, एक ही गांव के...

गोपालगंज: तेज बारिश के बाद गिरी आकाशीय बिजली, एक ही गांव के दो बच्चों की मौत

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से चार बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए. वहीं बिजली के झुलसने से दो मासूम बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दो बच्चों की हालत अभी भी गंभीर है. गंभीर रूप से झुलसे दोनों बच्चो को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर (Gorakhpur) रेफर कर दिया गया है. घटना भोरे थाना क्षेत्र के धरहरा मोड़ की है. सभी बच्चे एक ही गांव धरहरा के रहने वाले थे.

बताया जाता है कि मंगलवार दोपहर बाद जिले में अचानक तेज गरज और वज्रपात के साथ भारी बारिश शुरू हो गई. यहां आकाशीय बिजली के लगातार चमकने से लोगों में दहशत का माहौल है. इसी दौरान सूचना मिली की खेलने के दौरान चार बच्चे एक पेड़ के नीचे खड़े थे. अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. इसकी वजह से दो मासूम बच्चों की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

ये भी पढ़ें: अच्छी खबर: जयपुर से बेंगलुरु के लिए 2 नई फ्लाइट्स शुरू, यहां चेक करें शेड्यूल

गांव में कोहराममृतक बच्चों में 10 वर्षीय नीरज चौहान और 10 साल का राकेश चौहान शामिल है. जबकि घायलों में एक बच्चे का नाम रवि यादव है. दोनों बच्चे धरहरा गांव के रहने वाले हैं. बच्चों की मौत की खबर मिलते ही गांव में कोहराम मच गया. हर तरफ चीखपुकार मच गई. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ. मुकेश कुमार के मुताबिक यहां भोरे के धरहरा गांव से चार बच्चों को लाया गया था जिसमें दो बच्चों की पहले ही मौत हो चुकी थी. जबकि दो बच्ची की हालत अब स्थिर है. दोनों बच्चो को गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया गया है. दोनों बच्चे आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए थे. जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है.

Most Popular