Homeमनोरंजनगुजरात में 'पठान' की रिलीज पर मंडराया संकट, बजरंग दल ने कर...

गुजरात में ‘पठान’ की रिलीज पर मंडराया संकट, बजरंग दल ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और जॉन अब्राहम (John Abraham)स्टारर फिल्म पठान (Pathaan) लगातार चर्चा में बनी हुई है। एक ओर जहां फिल्म को लेकर दर्शकों में एक्साइटमेंट है तो दूसरी ओर इस पर काफी विवाद भी देखने को मिल रहा है। इस बीच अब गुजरात में बजरंग दल ने पठान को लेकर एक नया और बड़ा ऐलान कर दिया है। बजरंग दल (Bajrang Dal) का कहना है कि बिना उन्हें दिखाए और उनकी अनुमति के बिना, पठान थिएटर्स में रिलीज नहीं हो पाएगी।

क्या बोले विहिप के प्रवक्त्ता
गुजरात विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्त्ता का कहना है, ‘यह सीबीएफसी था जिसने पहले फिल्म को पास किया था तो हम इस पर कैसे भरोसा कर सकते हैं कि क्या सेंसर किया गया है या नहीं। हमने बुधवार रात अहमदाबाद में एक विरोध रैली की। हम फिल्म को गुजरात में रिलीज नहीं होने देंगे। हमें फिल्म देखने में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन अगर फिल्म निर्माता इसे यहां रिलीज करना चाहते हैं, तो उन्हें हमारे लिए एक स्क्रीनिंग की व्यवस्था करनी चाहिए, जिस में हिंदू धर्मगुरु देखेंगे और फैसला करेंगे। नहीं तो हम इसे गुजरात के सिनेमाघरों में प्रदर्शित नहीं होने देंगे।’

नहीं रिलीज होने देंगे फिल्म…
सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को अहमदाबाद में बाइक रैली की, जिनके हाथ में दीपिका पादुकोण के पोस्टर्स थे और वो फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे थे।  याद दिला दें कि इससे पहले इस महीने की शुरुआत में, बजरंग दल के सदस्यों ने कथित तौर पर अहमदाबाद में एक मॉल में तोड़फोड़ की थी, जिसमें पठान के पोस्टर फाड़े गए थे। राजपूत ने कहा कि उन्होंने गुजरात में थिएटर मालिकों से संपर्क किया है और उन्हें फिल्म रिलीज नहीं करने की चेतावनी दी है। बता दें कि पठान, 25 जनवरी को रिलीज होनी है और फिल्म से शाहरुख खान करीब 4 साल बाद कमबैक कर रहे हैं।

मेकर्स की ओर से बयान नहीं…
राजपूत का कहना है कि उन्होंने पठान के मेकर्स और प्रोड्यूसर्स से अपील की है कि वो फिल्म से सभी ऐसे हिस्से हटा दें, जिससे हिंदू धर्म को मानने वालों की मान्यताओं को ठेस पहुंच सकती है। गौरतलब है कि पठान के गाने बेशरम रंग की रिलीज के बाद से ही फिल्म विवादों में हैं। बेशरम रंग में शाहरुख खान की हरी शर्ट और दीपिका पादुकोण के भगवा बिकिनी पहनने से शुरू हुआ विवाद अभी तक थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं फिल्म के मेकर्स और कास्ट की ओर से इस पर आधिकारिक तौर पर कोई बयान सामने नहीं आया है।

 

Most Popular