Home झारखंड गंगा सतलज एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए ये खबर है

गंगा सतलज एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए ये खबर है

112 दिनों के बाद शनिवार से फिर एक बार धनबाद-फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस पटरी पर लौटेगी। रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन को स्पेशल के रूप में चलाने की घोषणा की है। गुरुवार से गंगा सतलज एक्सप्रेस के अलावा शिप्रा स्पेशल और दरभंगा-सिकंदराबाद स्पेशल के लिए भी बुकिंग शुरू हुई है। 
गंगा सतलज के साथ शिप्रा एक्सप्रेस हावड़ा से 14 सितंबर से चलेगी। इंदौर से शिप्रा 12 सितंबर से ही चलेगी। इसी तरह सिकंदराबाद से दरभंगा के लिए ट्रेन 12 सितंबर और दरभंगा से सिकंदराबाद के लिए ट्रेन 15 सितंबर से चलेगी। गंगा सतलज डाउन में फिरोजपुर से 14 सितंबर से चलेगी।
 
गंगा सतलज इन स्टेशनों पर नहीं रुकेगी
नए रूट के अनुसार गंगा सतलज वाराणसी के आगे बाबतपुर, खालिसपुर, जलालगंज, जफराबाद, जौनपुर, मिहरावन, खेता सराय, शाहगंज, बिलवई, मालीपुर, अकबरपुर, गोसाईंगंज, बिलहरघाट, अयोध्या, एएन देव नगर, फैजाबाद, सोहवाल, रुदाली, दरियाबाद और बाराबंकी नहीं जाएगी। इसलिए इन स्टेशनों का टिकट जारी नहीं किया जा रहा है। वहीं ट्रेन के वर्तमान रूट के अनुसार ट्रेन वाराणसी के आगे भदोही, जंघाई, प्रतातगढ़, अमेठी, गौरीगंज, राय बरेली, बछरावन रुकते हुए लखनऊ पहुंचेगी। इन नए स्टॉपेज का टिकट लिया जा सकता है। इसके अलावा तेतुलमारी, चिचाकी, हजारीबाग रोड, डेहरी-ऑन-सोन, कुदरा और सैदराजा का भी ठहराव बंद कर दिया गया है। इसी तरह शिप्रा स्पेशल भोपाल नहीं जाएगी।

 

Most Popular