Homeझारखंडखुशखबरी : रांची एयरपोर्ट से इस शहर के लिए जल्द शुरू होगी...

खुशखबरी : रांची एयरपोर्ट से इस शहर के लिए जल्द शुरू होगी सीधी विमान सेवा, देखिये और किन शहरों के लिए भी हो सकती है शुरू

रांची से बनारस के लिए सीधी विमान सेवा जल्द चालू होगी। इसको लेकर विमान कंपनियों की ओर प्रस्ताव भेजा गया है। यह जानकारी एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में सांसद संजय सेठ द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में एयरलाइंस कंपनियों ने दी है। बुधवार को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट टर्मिनल सभागार में एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता सांसद ने की। सांसद ने कहा कि बनारस के लिए सीधी विमान सेवा चालू करते समय ऐसी व्यवस्था की जाए कि विमान की कनेक्टिविटी देहरादून तक हो, ताकि रांची-झारखंड से जाने वाले विमान यात्रियों को सहूलियत हो और राजस्व प्राप्ति हो।

इसके अलावा दरभंगा, भुवनेश्वर और रायपुर के लिए सीधी विमान सेवा चालू करने का निर्देश भी सांसद ने विमान कंपनियों के अधिकारियों को दिया। इस पर अधिकारियों ने हर संभव प्रयास करने की बात कही। बैठक में एयरपोर्ट निदेशक केएल अग्रवाल, भानु जालान, छवि विरमानी, उमेश चंद्र राय, कुणाल आजमानी, रामप्रसाद जालान के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बरसात में कोई भी यात्री भीगे नहीं, ऐसी व्यवस्था हो

एयरपोर्ट प्रबंधन को चेतावनी देते हुए सांसद ने कहा कि आने वाले दिनों में वर्षा का मौसम शुरू हो जाएगा। मुझे किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए कि बारिश से यात्रियों का सामान भीगे या वाहन चढ़ने के दौरान यात्री भीगे। आप लोग किसी तरह यह व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। बैठक में सांसद ने पूछा कि कोल्ड स्टोरेज की क्या स्थिति है। बताया गया कि पांच मिट्रिक टन क्षमता वाला कोल्ड स्टोरेज बनाने का काम प्रक्रियाधीन है।

जानकारी दी गई कि प्रतिदिन 22 टन सब्जियां हैदराबाद, बेंगलुरू, मुंबई, अहमदाबाद जैसे विभिन्न शहरों के लिए रांची से भेजी जा रही हैं। वर्तमान में प्रतिदिन हैदराबाद और बेंगलुरू लीची भेजी जा रही है। सांसद ने निर्देश दिया कि किसानों के साथ समन्वय बनाएं और सब्जियां सीधे किसानों से एयरपोर्ट तक पहुंचे। इसी क्रम में सीएसआर के तहत एयरपोर्ट विस्थापित गांवों में पानी, बिजली, स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं पर काम करने की भी बात कही गई।

क्या-क्या सुझाव आए

– एयरपोर्ट में कार्यक्रम, स्वागत व पत्रकार वार्ता के लिए बाहर में व्यवस्था हो

– एयरपोर्ट की वेबसाइट अपडेट रखी जाए और विमानों की लाइव स्थिति अपडेट हो

– भीड़ होने पर एंट्री के लिए एक और गेट को खोला जाए

– एयरपोर्ट में यात्री समाधान केंद्र खोला जाए सहित अन्य

Most Popular