Homeझारखंडखुशखबरी : झारखण्ड के इस स्टेशन से होकर गुजरेगी डबल डेकर ट्रेन

खुशखबरी : झारखण्ड के इस स्टेशन से होकर गुजरेगी डबल डेकर ट्रेन

दपूरे के चक्रधरपुर रेल मंडल में बहुत जल्द पटरियों पर डबल डेकर ट्रेन दौड़ेगी। यह ट्रेन राउरकेला से भुवनेश्वर स्टेशनों के बीच चलेगी। इसे लेकर रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। डबल डेकर बन दौड़ेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस : खबर है कि राउरकेला से भुवनेश्वर के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को डबल डेकर ट्रेन के रूप में तब्दील करने की योजना है। ईस्ट कोस्ट रेलवे को अगर जल्द डबल डेकर रैक मिल गया तो जुलाई से ही राउरकेला-भुवनेश्वर के बीच डबल डेकर ट्रेन दौड़ने लगेगी।

रेल मंडल ने पूरी की तैयारी

डबल डेकर ट्रेन के परिचालन को लेकर ईस्ट कोस्ट रेलवे ने दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रिसंपल चीफ ऑपरेशंस मैनेजर को पत्र लिखा था। पत्र के जरिये राउरकेला-झारसुगुड़ा रेलखंड में डबल डेकर ट्रेन चलाने के लिए क्लीयरेंस मांगा गया था। जिसपर गंभीरता से काम करते हुए चक्रधरपुर रेल मंडल ने राउरकेला-झारसुगुड़ा रेलखंड में डबल डेकर ट्रेन चलाने के लिए जरूरी तैयारियां पूरी कर ली है।

रेल मंडल ने हाईटेंशन तार ऊंचा कर दिया क्लीयरेंस

इस रेलखंड में 25 हजार वोल्ट के हाईटेंशन बिजली प्रवाहित ओवर हेड तार को ऊंचा कर क्लीयरेंस दे दिया गया है। क्लीयरेंस मिलने के बाद भुवनेश्वर से राउरकेला स्टेशन के बीच डबल डेकर ट्रेन के जल्द परिचालन की उम्मीद बढ़ गयी है। दरअसल, स्थानीय लोगों ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से डबल डेकर ट्रेन चलाने की मांग की थी, जिसके बाद रेल मंत्री ने इसपर गंभीरता दिखायी। रेल मंत्री की पहल से ही भुवनेश्वर से राउरकेला स्टेशनों के बीच डबल डेकर ट्रेन चलने का मार्ग प्रशस्त हो चुका है।

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने मांगा था क्लीयरेंस : सीनियर डीसीएम

चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने बताया कि ईस्ट कोस्ट रेलवे ने चक्रधरपुर रेल मंडल से डबल डेकर ट्रेन चलाने के लिए राउरकेला से झारसुगुडा रेलखंड में क्लीयरेंस की मांग की थी। इसी के मद्देनजर रेल मंडल प्रशासन ने राउरकेला से झारसुगुडा रेलखंड के बीच ओएचई वायर को ऊंचा कर क्लीयरेंस दे दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि बहुत जल्द भुवनेश्वर से राउरकेला के बीच डबल डेकर ट्रेन चलेगी।

Most Popular