क्या बीएस येदियुरप्पा की जगह कोई और होने जा रहा है कर्नाटक का सीएम? BJP नेता ने दिया यह जवाब

बेंगलुरु. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कर्नाटक (Karnataka) इकाई ने मंगलवार को इन खबरों को बेबुनियाद और भ्रामक करार दिया कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) को हटाकर राज्य में नेतृत्व परिवर्तन किया जाएगा. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता कैप्टन गणेश कार्णिक ने कहा कि कुछ टीवी चैनलों ने कथित रूप से खबर दी है कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का नेतृत्व बदला जा रहा है.

एक आधिकारिक बयान में उन्होंने  कहा, ‘भाजपा इस खबर का दृढ़ता से खंडन करती है.’ उन्होंने कहा, ‘‘हम स्पष्ट रूप से कहते हैं कि ऐसी खबर बिल्कुल बेबुनियाद, गुमराह करने वाली और सच्चाई से दूर है.’

ऐसी अटकलें हैं कि येदियुरप्पा की उम्र को देखते हुए भविष्य में नेतृत्व परिवर्तन किया जा सकता है. इन अटकलों को तब बल मिला जब हाल ही में 77 वर्षीय येदियुरप्पा नयी दिल्ली गये थे जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्रियों एवं भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से भेंट की थी.

ऐसी खबर है कि बिहार विधानसभा चुनाव या मार्च, 2021 में येदियुरप्पा द्वारा बजट पेश किये जाने के बाद उनके स्थान पर किसी और को लाया जा सकता है. कयास लगाये जा रहे हैं कि 75 साल की उम्र पार करने वाले नेताओं के प्रति भाजपा की नीति के तहत पार्टी लिंगायत नेता को राज्यपाल का पद देकर और उनके छोटे बेटे बी वाई विजयेंद्र को अहम पद देकर येदियुरप्पा की सम्मानजनक विदाई पर विचार कर कर रही है.