Home बिहार कोरोना संक्रमण: बिहार के 7 मेडिकल कॉलेजों में आरटीपीसीआर जांच शुरू

कोरोना संक्रमण: बिहार के 7 मेडिकल कॉलेजों में आरटीपीसीआर जांच शुरू

बिहार के एक और मेडिकल कॉलेज बेतिया में भी कोरोना की आरटीपीसीआर मशीन से जांच मंगलवार को शुरू कर दी गई है। छह कॉलेजों में पहले से यह सुविधा बहाल है। इस तरह अब राज्य सरकार के सात मेडिकल कॉलेजों में आरटीपीसीआर जांच शुरू हो गई है। अब सिर्फ दो एनएमसीएच, पटना और पावापुर मेडिकल कॉलेज ऐसे बचे हैं, जहां आरटीपीसीआर जांच नहीं हो रही है। शीघ्र ही यहां भी यह जांच शुरू हो जाएगी। स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।  

वहीं, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति में काफी सुधार हो रहा है। रिकवरी रेट भी राज्य का काफी अच्छा हो गया है। सरकार निरंतर कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर हर आवश्यक कार्रवाई कर रही है, ताकि मरीजों का इलाज बेहतर ढंग से हो। उन्होंने कहा कि मास्क का उपयोग प्रभावी हुआ है। लोगों से अपील है कि वे अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करते रहें। 

एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। यह सुनिश्चत किया जा रहा है कि ऐसे जगहों पर लोग निश्चत रूप से मास्क पहनें। मास्क नहीं पहनने वाले 3329 लोगों से राज्यभर में पिछले 24 घंटे में जुर्माना वसूला गया है। 

Most Popular