Home बिहार कोरोना संकट पर विपक्ष को अनसुना कर केंद्र ने तोड़ी असंगठित क्षेत्र...

कोरोना संकट पर विपक्ष को अनसुना कर केंद्र ने तोड़ी असंगठित क्षेत्र की कमर: दिग्विजय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज कोरोना काल  में बिहार में चुनाव हो रहे हैं। केंद्र सरकार ने असंगठित क्षेत्र के लोगों की कमर तोड़ दी है। सहकारी समितियों में निजी क्षेत्र की एंट्री कराने वाली सरकार ने आम किसानों की हकमारी की है। 

बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन के क्रम में दरभंगा के लोगों से उन्होंने कहा कि निजीकरण पर जब हमारे नेता राहुल गांधी ने केंद्र की गलत नीतियों को जगजाहिर किया तो उनकी बातों को अनसुना कर दिया गया। श्री सिंह ने कहा कि कोरोना पर भी उन्होंने बहुत पहले सरकार को आगाह किया था बावजूद मोदी सरकार ने अदूरदर्शिता दिखाई और विपक्ष की बात को अनसुना किया। उन्होंने बिहार में सत्ता परिवर्तन को जरूरी बताते हुए कांग्रेसजनों से कहा  कि आपको बिहार से नई क्रांति को जन्म देना है।

सत्ता परिवर्तन की लड़ाई में करें हिस्सेदारी
वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि आजादी की लड़ाई में मुजफ्फरपुर का विशेष योगदान रहा है। बिहार सरकार ने कोरोना काल में राज्य के लोगों को बाहर के प्रदेशों में मरने के लिए छोड़ दिया। उन्होंने कोटा में राज्य के बच्चों को लाने में असमर्थता जाहिर कर दी। आरोप लगाया कि नीतीश कुमार हर मोर्चे पर विफल रहे। शराबबंदी ने नया माफियाराज स्थापित किया है। किसानों की स्थिति दयनीय है। मुजफ्फरपुर सहित बिहार के लोगों से आह्वान करता हूं कि वे सत्ता परिवर्तन की इस लड़ाई में आगे आएं। बिहार के सह प्रभारी अजय कपूर ने कहा कि बिहार में बदलाव लाना है तो कांग्रेसजन को कमर कसकर लड़ना होगा। इस बार जनता कांग्रेस के महागठबंधन को मौका देगी।

मिथिलांचल सिखाएगा सबक : मदन
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि नियोजित शिक्षक बदहाल हैं और मुख्यमंत्री अपने भाषणों में हर वादा अप्रैल 2021 में पूरा करने का आश्वासन दे रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि दरभंगा के लोग स्वाभिमानी हैं, अपना अच्छा बुरा समझते हैं और निर्णय ले चुके हैं कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाना है। भाजपा अध्यक्ष मिथिलांचल को धमकी देकर जाते हैं। इस बार उनको दरभंगा सहित मिथिलांचल की धरती सबक सिखाएगी। मौके पर विधानमंडल नेता सदानंद सिंह, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष समीर कुमार सिंह व श्याम सुंदर सिंह धीरज, ब्रजेश पांडे,राजेश राठौड़, चंद्रप्रकाश सिंह, इं. संजीव सिंह, दीपक नेगी आदि थे।
 

Most Popular