कॉपी करने से तेजस्वी को सफलता नहीं मिलने वाली : मंगल पांडेय

bihar assembly elections  tejashwi yadav  rjd  opposition to unemployment  mangal pandey  bihar elec

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव किसी भी चीज की कॉपी करने में माहिर हैं, लेकिन कॉपी करके भी वे जीवन में कभी सफलता प्राप्त नहीं कर सके। बेरोजगारी का विरोध भी नेता प्रतिपक्ष लोगों को धोखा देने के लिए कर रहे हैं। 

बुधवार को जारी बयान में मंत्री ने कहा कि तेजस्वी का विरोध जताने का तरीका जनता को भरमाने वाला है। उनके पास अपना कोई आइडियोलॉजी नहीं है। इसलिए दूसरी बार वे ताली-थाली एवं दीया जलाने की कॉपी कर बिहार के लोगों से विकास रूपी लाइट को ऑफ करा फिर से लालटेन युग में जीने को प्रेरित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री की सोच रचनात्मक और रक्षात्मक थी, लेकिन तेजस्वी यादव का यह नया पैतरा एनडीए सरकार द्वारा राज्य में किये गये विकास कार्यों से ध्यान भटकाने के सिवाय और कुछ भी नहीं। 

बेरोजगारों के समर्थन में राबड़ी, तेजस्वी और तेजप्रताप ने जलाया लालटेन

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और विधायक तेज प्रताप यादव ने बुधवार की रात नौ बजते ही राबड़ी आवास दस सर्कुलर रोड की सारी बत्तियां बुझा दी और लालटेन लेकर खड़े हो गये। राजद का यह अभियान बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण के खिलाफ स्वयंसेवी संगठनों और बेरोजगार युवकों के आह्वान पर शुरू किये गये आंदोलन के समर्थन में था। 

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बेरोजगारों के समर्थन जो भी लड़ाई लड़नी होगी राजद पीछे नहीं हटेगा। डबल इंजन की सरकार द्वारा थोपी गयी इस महामंदी और महाबेरोज़गारी के दौर में राष्ट्रीय जनता दल एकजुटता के साथ बेरोजगारों के साथ है। एनडीए ने वादा किया रोजगार देने का और देने की बात कौन कहे जो नौकरी कर रहे थे, उनका भी रोजगार छीन लिया। अब तो युवक गाना बना रहे हैं ‘छोड़ो पढ़ाई, पकड़ो कढ़ाइ। सब मिल तलेंगे अब पकौड़ा’ अगर राजद को मौका मिला तो किसी भी जाति, धर्म का युवक बेरोजगार नहीं रहेगा।