Home क्रिकेट कुलदीप यादव अपने खेल में शीर्ष पर, इस बार आत्मविश्वास संबंधित कोई...

कुलदीप यादव अपने खेल में शीर्ष पर, इस बार आत्मविश्वास संबंधित कोई परेशानी नहीं होगी: डेविड हसी

कुलदीप यादव के प्रदर्शन ने पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेरआर) को निराश कर दिया था, लेकिन टीम के मुख्य मेंटोर डेविड हसी को लगता है कि भारतीय स्पिनर इस सत्र में अपने खेल के शीर्ष पर है और वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करेगा। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर को 2019 में नौ मैचों में महज चार विकेट मिले थे और फिर उन्हें खिलाया नहीं गया था।

डेविड हसी ने पीटीआई से कहा कि कुलदीप को 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो रहे आगामी 13वें चरण में आत्मविश्वास को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, ”मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना है कि पिछले आठ-नौ दिन के ट्रेनिंग शिविर के बाद वह अपने खेल के शीर्ष पर है। वह अच्छा क्षेत्ररक्षण कर रहा है, वह अच्छी तरह दौड़ रहा है, वह मैदान को अच्छी तरह कवर कर रहा है। वह अच्छी लय में गेंदबाजी कर रहा है और गेंद को काफी घुमा भी रहा है।”

IPL: शुभमन गिल ने बताया, KKR में डेब्यू के वक्त शाहरुख ने उनसे क्या कहा था

कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा था कि कुलदीप यादव को खराब फॉर्म के कारण टीम से हटाया गया था, क्योंकि टीम उन्हें ब्रेक देना चाहती थी ताकि वह तरोताजा होकर वापसी करें। हसी ने कहा, ”कुलदीप बहुत ही आत्मविश्वासी है। वह जानता है कि वह गेंद से क्या कर सकता है और क्या नहीं, वह गेंद को दोनों तरीकों से स्पिन करता है। वह खेल को शानदार तरीके से पढ़ता है।”
 
उन्होंने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि उसे पूरे टूर्नामेंट के दौरान आत्मविश्वास संबंधित कोई परेशानी आयेगी। मुझे लगता है कि वह कोलकाता नाइटराइडर्स के लिये लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाला गेंदबाज रहेगा।” 

युवराज सिंह के लिए रिटारयमेंट से वापसी की राह होगी मुश्किल, ऐसा है BCCI का नियम

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स पिछले कुछ संस्करणों से इंडियन प्रीमियर लीगमें कड़ी मेहनत कर रही है। गौतम गंभीर की विदाई के बाद से दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में टीम का बहुत अच्छा समय नहीं गुजरा है। कोलकाता आईपीएल के अबतक दो खिताब गौतम गंभीर की कप्तानी में अपने नाम कर चुकी है।

कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी टीम इस प्रकार है:
रिंकू सिंह, सिद्धेश लाड, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, हैरी गर्नी, संदीप वॉरियर, नितीश राणा, लॉकी फर्ग्युसन, शुभमन गिल, कुलदीप यादव, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, निखिल नाइक, टॉम बैंटन, क्रिस ग्रीन, एम. सिद्धार्थ, वरुण चक्रवर्ती, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, इयॉन मॉर्गन।

Most Popular