Homeबिहारएक बार फिर आंधी और बारिश के चपेट में आया पुल, निर्माण...

एक बार फिर आंधी और बारिश के चपेट में आया पुल, निर्माण हो रहा इस पुल का सिक्स लेन सेगमेंट गिरा…

बेगूसराय और पटना के हाथीदय के बीच सिमरिया गंगा नदी पर बन रहे सिक्स लेन पुल का बुधवार को टूट गया। बताया जा रहा है कि बुधवार को आई तेज़ आंधी और बारिश के कारण सेगमेंट टूट गया, जिसके कारण काफी नुकसान हो गया। हालांकि इस दौरान जानमाल की क्षति नहीं हुई। लेकिन पुल निर्माण एजेंसी को 2 करोड़ से भी ज्यादा का नुकसान झेलना पड़ा है। अब इस पूल को 10 दिनों के बाद बनाया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक़ पुल के सिमरिया छोर पर निर्माण एजेंसी वेलस्पन के कार्यकारी एसपी सिंगला का बेस कैंप है। वैसे बेस कैंप के समीप गैंट्री मशीन से सेगमेंट का निर्माण हो रहा है। बुधवार को आई तेज आंधी और बारिश के कारण 30 टन क्षमता वाला गैंट्री टूटकर सेगमेंट टूट गया। इसके अलावा तीन अन्य सेगमेंट में भी थोड़ी दरार पड़ गई। फिलहाल कर्मी इसकी जांच में जुटे हुए हैं।

पुल निर्माण एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि घटनास्थल पर लगभग दो सौ मजदूर काम करते हैं। बुधवार की दोपहर अचानक तेज़ आंधी और भारी बारिश शुरू हो गई, जिससे गैंट्री मशीन टूटकर सेगमेंट पर गिर गया। इससे एक सेगमेंट पूरी तरह से टूट गया है। गनीमत रही कि इस दौरान मजदूरों का लंच टाइम था और वे लंच करने चले गए थे। इसीलिए यहां बड़ा हादसा होने से बच गया।

Most Popular