Homeबिहारआज से पटना एयरपोर्ट में सभी यात्रियों को करानी होगी कोरोना जांच,पॉजिटिव...

आज से पटना एयरपोर्ट में सभी यात्रियों को करानी होगी कोरोना जांच,पॉजिटिव मिलने पर इस अस्पताल में किया जाएगा आइसोलेट

मुम्बई, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित देश के अलग अलग में राज्यों में फिर से कोरोना के नए मामलें मिल रहें हैं। नए मामलों के मिलने का सिलसिला बिहार की राजधानी पटना में दिखने लगा है। जिसके बाद बिहार का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होता देखकर बिहार में कई स्थानों पर टेस्टिंग को बढ़ा दी गई है।

रेलवे के साथ साथ एयरपोर्ट पर भी कोरोना को लेकर सख्ती से बढ़ा दी गई है। इस संबंध में मंगलवार को एक बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह व एयरपोर्ट के निदेशक ने की। इस दौरान कोरोना से जुड़े कई अहम बिन्दुओं पर चर्चा की गई। साथ ही कई अहम फैसले भी लिए गये। इन फैसलों के तहत अब फ्लाइट से पटना आने जाने वाले सभी यात्रियों के लिए बुधवार से जांच को अनिवार्य कर दिया गया है। एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। जो अलग अलग शिफ्ट में यात्रियों की कोरोना की जांच करेंगे।

इसके अलावा मंगलवार को भी यहां पर 25 यात्रियों की जांच की गई, जिसमें से एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया। एयरपोर्ट पर आने जाने वाले यात्रियों को एनाउंसमेंट करके जांच कराने को कहा जायेगा। जबकि यहां संदिग्ध पाए जाने वाले यात्रियों का RTPCR टेस्ट किया जाएगा।

Most Popular