Homeझारखंडआज धनबाद से 3 स्पेशल ट्रेन आरआरबी परीक्षार्थियों के लिए चलेंगी, देखिये...

आज धनबाद से 3 स्पेशल ट्रेन आरआरबी परीक्षार्थियों के लिए चलेंगी, देखिये रूट और टाइमिंग

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित नन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए रेलवे ने सात मई को धनबाद से तीन और गोमो होकर एक परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। नौ और 10 मई को एक साथ देश के अलग-अलग सेंटरों पर एनटीपीसी की परीक्षा आहूत है।

धनबाद से विजयवाड़ा, नागपुर और ओडिशा के ब्रह्मपुर के लिए ट्रेनें चलेंगी जबकि गया से भुनवेश्वर के बीच चलने वाली परीक्षा स्पेशल ट्रेन को गोमो होकर चलाया जा रहा है। धनबाद से चलनेवाली तीनों स्पेशल ट्रेनों में 12-12 स्लीपर बोगियां होंगी जबकि गोमो होकर भुवनेश्वर के लिए चलने वाली ट्रेन में 12 स्लीपर के अलावा एक-एक थ्री एसी और टू एसी की भी बोगियां जोड़ी जाएंगी। शुक्रवार की सुबह आठ बजे से सभी ट्रेनों की बुकिंग लाइन खोली जाएगी।

कौन सी ट्रेन कब चलेगी

– 03309 धनबाद-विजयवाड़ा परीक्षा स्पेशल धनबाद से सात मई को सुबह 10 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन रांची, राउरकेला, होते हुए अगले दिन दोपहर ढाई बजे विजयवाड़ा पहुंचेगी। वापसी में 03310 विजयवाड़ा-धनबाद परीक्षा स्पेशल को 10 मई को विजयवाड़ा से रात नौ बजे ट्रेन को धनबाद के लिए रवाना किया जाएगा। यह ट्रेन तीसरे दिन तीन बजे धनबाद आएगी।

– 03313 धनबाद-ब्रह्मपुर परीक्षा स्पेशल सात मई को रात आठ बजे धनबाद से रवाना होगी। ट्रेन रांची, राउरकेला और भुनेश्वर होते हुए अगले दिन शाम छह बजे ब्रह्मपुर पहुंचेगी। वापसी में 03314 ब्रह्मपुर-धनबाद परीक्षा स्पेशल 10 मई को रात साढ़े 10 बजे ब्रह्मपुर से खुलेगी और अगले दिन रात आठ बजे धनबाद पहुंचेगी।

– 03317 धनबाद-नागपुर परीक्षा स्पेशल धनबाद से सात मई को साढ़े तीन बजे रवाना होगी। यह ट्रेन रायपुर-दुर्ग होते हुए अगले दिन दोपहर एक बजे नागपुर पहुंचेगी। वापसी में 03318 नागपुर-धनबाद परीक्षा स्पेशल को 10 मई की रात 10 बजे नागपुर से रवाना किया जाएगा। यह ट्रेन अगले दिन शाम साढ़े छह बजे धनबाद आएगी।

– 03215 गया-भुवनेश्वर परीक्षा स्पेशल सात मई को रात आठ बजे गया से खुलेगी। यह ट्रेन रात 10.35 बजे गोमो और अगले दिन दोपहर 2.30 बजे भुवनेश्वर पहुंचेगी। वापसी में 03216 भुवनेश्वर-गया स्पेशल को नौ मई की रात आठ बजे भुवनेश्वर से रवाना किया जाएगा। यह ट्रेन अगले दिन दोपहर 11.55 बजे गोमो और दोपहर 3.30 बजे गया पहुंचेगी।

Most Popular