अवैध उगाही में एएसआई और महिला सिपाही समेत चार निलंबित, सरैया एसडीपीओ की रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने की कार्रवाई

 अवैध उगाही में एएसआई और महिला सिपाही समेत चार निलंबित, सरैया एसडीपीओ की रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने की कार्रवाई

पिकअप चालक से गश्ती के दौरान अवैध उगाही मामले में साहेबगंज थाने में तैनात एएसआई और महिला सिपाही समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। उक्त कार्रवाई एसएसपी जयंतकांत ने की है। सरैया एसडीपीओ राजेश शर्मा की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है। एएसआई शिवनाथ भगत और तीन महिला सिपाही शामिल हैं। इन चारों को तत्काल प्रभाव से थाना से हटा दिया गया है। साथ ही विभागीय कार्रवाई चलाने का आदेश भी दिया गया है। वहीं मामले में फरार थाना का चालक विश्वनाथ कुमार की तलाश जारी है। एएसआई ने खुद को बचाने के लिए चालक पर रुपये लेने का आरोप लगाते हुए थाना में एफआईआर दर्ज कराया था। तब से वह फरार चल रहा है।
एफआईआर में बताया गया कि 11 अगस्त की रात एएसआई नवल चौक के पास गश्त लगा रहे थे। वे महिला सिपाहियों के साथ पैदल गली-मोहल्ले में गश्ती कर लौटे तो देखा कि थाना का चालक एक पिकअप चालक से बातचीत कर रहा है। उस समय वे मामला नहीं समझ पाए। गश्ती कर लौट गए। 12 अगस्त को पता लगा कि उक्त चालक  ने पिकअप चालक से जबरन अपने खाता पर सात हजार रुपये पेटीएम के माध्यम से ट्रांसफर करवा लिया था। इसी आधार पर एएसआई ने अपने बयान पर केस दर्ज कराया।
जांच में सामने आया सच
मामला एसएसपी के संज्ञान में पहुंचा तो उन्होंने एसडीपीओ सरैया से जांच कर रिपोर्ट मांगी। उन्होंने जांच की तो पाया कि इन सभी ने मिलिभगत कर पैसे की अवैध रूप से उगाही की थी। इसी आधार पर रिपोर्ट तैयार कर उन्होंने एसएसपी को सौंपा। एसएसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चारों को निलंबित कर दिया।