Homeमनोरंजन'अवतार 2' का धमाल, 'टाइटैनिक' काे रिकॉर्ड तोड़ निकली आगे, बॉक्स ऑफिस...

‘अवतार 2’ का धमाल, ‘टाइटैनिक’ काे रिकॉर्ड तोड़ निकली आगे, बॉक्स ऑफिस पर कमाए इतने करोड़

हॉलीवुड फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ दुनिया भर में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने एक महीने के अंदर अपनी लागत का सात से आठ गुना कमा लिया है। बता दे, हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट 2000 करोड़ रुपये के आस-पास है। इतना ही नहीं ‘अवतार’ के दूसरे पार्ट ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड किया है।

साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ ने अब तक वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 15,567.63 करोड़ रुपये का कारोबार कर डाला है। इसी के साथ ही यह फिल्म साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। भारतीय बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म ने 384 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है।

तोड़ा टाइटैनिक का रिकॉर्ड
बता दें, फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ ने कमाई के मामले में फिल्म ‘टाइटैनिक’ का भी रिकॉर्ड ताेड़ दिया है। साल 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 14,147 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। दोनों ही फिल्में (‘अवतार 2’ और ‘टाइटैनिक’) जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी है।

फिर से रिलीज होगी ‘टाइटैनिक’
बता दें, हॉलीवुड फिल्म ‘टाइटैनिक’ की 25वीं वर्षगांठ के खास मौके पर मेकर्स फिल्म को दोबारा सिनेमाघरों में रिलीज कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक लियोनार्डो डिकैप्रियो और केट विंसलेट अभिनीत यह फिल्म 10 फरवरी, 2023 को एक बार सिनेमाघरों में दस्तक देगी। 

Most Popular