अलकायदा के संदिग्ध आतंकी ने टैंक को बना रखा था सीक्रेट प्लेस, पुलिस को मिले अहम सबूत

बहरामपुर. एनआईए के दल ने अलकायदा के संदिग्ध आतंकी (Suspected terrorist) अबू सुफियान के आवास पर रविवार को एक गोपनीय कक्ष का भंडाफोड़ किया. एनआईए ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) से छह लोगों की गिरफ्तारी की थी, सुफियान भी उनमें शामिल था.

जिला पुलिस (West Bengal Police) के एक अधिकारी ने बताया कि रानीनगर इलाके में आवास पर छापे के दौरान दस गुणा सात फुट के कक्ष का पता चला. उन्होंने बताया कि एक मंजिला मकान पर घंटे भर की छापेमारी के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और बल्ब के बोर्ड मिले.

शौचालय को बनाया था सेप्टिक टैंक
सुफियान की पत्नी ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि वहां पर शौचालय का सेप्टिक टैंक बनया गया था. उसने दावा किया, ‘हमने पुलिस को इस बारे में बता दिया.’ अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान सुफियान ने कक्ष के बारे में बताया था.कोलकाता में 6 लोगों से हो रही है पूछताछ

उन्होंने बताया कि पकड़े गए सभी छह लोगों से कोलकाता में दिन में पूछताछ जारी रही. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल और केरल से अलकायदा के नौ संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी की. मुर्शिदाबाद जिले से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि केरल के एर्नाकुलम से तीन लोगों को पकड़ा गया.

किसी बड़ी साजिश को देने वाले थे अंजाम
एनआईए को खबर लगी थी कि अलकायदा, भारत में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में है. खुफिया जानकारी के मुताबिक, कई आतंकी भारत में प्रतिष्ठित संस्थानों की रेकी कर चुके हैं और जल्द ही किसी बड़ी घटना को अंजाम दिया जाना है. इस इनपुट के बाद जांच एजेंसी ने अपना नेटवर्क तेज कर दिया. जांच में पता चला कि कुछ आतंकी केरल और पश्चिम बंगाल में छुपे हैं और वहीं से इस साजिश को अंजाम देने की फिराक में है.