Homeबिहारअब बिहार के जूनियर डॉक्टरों को इतना मिलेगा स्टाइपेंड, नितीश कुमार ने...

अब बिहार के जूनियर डॉक्टरों को इतना मिलेगा स्टाइपेंड, नितीश कुमार ने इसकी राशि को बढ़ाने का लिया फैसला

अगर आप भी बिहार में जूनियर डॉक्टरों के लिए अच्छी खबर है. बता दें, मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने जूनियर डॉक्टरों को बड़ा उपहार दिया है. दरअसल, उन्हें इंटर्नशिप के दौरान मिलने वाले स्टाइपेंड में इजाफा करने का निर्णय लिया है. इसके बाद अब जूनियर डॉक्टरों का स्टाइपेंड 15000 से बढ़ाकर 20 हजार रुपए प्रतिमाह देने का निर्णय लिया गया है. वहीं फिजियोथैरेपी करने वाले इंटर्नस का भी स्टाइपेंड 11 हजार से बढ़ाकर 15 हजार कर दिया गया है.

मंगलवार को पटना में नीतीश कैबिनेट की बैठक में इस एजेंडे पर मुहर लगी है. नीतीश सरकार ने मंगलवार को बुलाई गई बैठक में कुल 19 एजेंडों पर अपनी मुहर लगाई. जिन अहम मुद्दों पर निर्णय लिया गया उनमें रेप-पास्को जैसे केस के लिए विशेष न्यायालय में अपर जिला और सत्र न्यायाधीश के 54 नए पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई. इसके अलावा बिहार में सूखे की स्थिति को ध्यान में रखते हुए 60 करोड़ रूपये की निकासी के फैसले पर मुहर लगाई गई है.

कैबिनेट ने 29 करोड़ की अतिरिक्त राशि की निकासी पर भी मुहर लगाई है, इसके अलावा डीजल अनुदान के लिए आकस्मिकता निधि से निकासी पर भी नीतीश सरकार की मुहर लगी है. शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए हाल के दिनों में सरकार ने सख्ती दिखाई है, ऐसे में शराब की तस्करी को रोकने के लिए ड्रोन, गाड़ी, बोट समेत अन्य सामानों की खरीददारी के लिए कैबिनेट की बैठक में 25 करोड़ रुपए स्वीकृत की गई. कैबिनेट ने राशि स्वीकृति पर अपनी मुहर लगाई.

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्णिया में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और हॉस्पिटल के संचालन के लिय 423 पदों की स्वीकृति भी दी गई है.

Most Popular