Homeमनोरंजनअदनान सामी ने भारतीयता पर दिया जगन मोहन रेड्डी को ज्ञान, बोले-...

अदनान सामी ने भारतीयता पर दिया जगन मोहन रेड्डी को ज्ञान, बोले- अलगाववाद सही नहीं

फिल्मकार एस. एस. राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR Movie) ने पहली बार 2023 गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में अपने लोकप्रिय गीत ‘नाटु नाटु’ के लिए बेस्ट ‘ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर’ कैटेगरी का अवॉर्ड अपने नाम किया। इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को एसएस राजामौली और पूरी RRR टीम को बधाई दी। हालांकि इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा लिख दिया जिसे सोशल मीडिया पर ज्यादा पसंद नहीं किया जा रहा है। 

कभी पाकिस्तानी नागरिक रहे भारतीय सिंगर अदनान सामी ने जगन मोहन रेड्डी को भारतीयता को लेकर खूब ज्ञान दिया है। दरअसल, अपने सोशल मीडिया हैंडल पर मुख्यमंत्री रेड्डी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “तेलुगू झंडा बुलंदी पर उड़ रहा है! समस्त आंध्र प्रदेश की ओर से मैं एम. एम. कीरावानी, एसएस राजामौली, जूनियर एनटीआर, राम चरण तेजा और RRR Movie की पूरी टीम को बधाई देता हूं। हमें आप पर बहुत गर्व है! #GoldenGlobes2023।”

हालांकि, आंध्र के मुख्यमंत्री का बधाई संदेश गायक अदनान सामी को अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कहा कि हम पहले “भारतीय हैं।” साथ ही उन्होंने सीएम से “अलगाववादी रवैया” ना अपनाने को कहा। मुख्यमंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए, सामी ने लिखा, “तेलुगु झंडा? आपका मतलब भारतीय झंडे से है ना? हम भारतीय पहले हैं और इसलिए कृपया खुद को बाकी देश से अलग रखना बंद करें … विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, हम एक देश हैं! यह ‘ अलगाववादी रवैया बेहद अस्वास्थ्यकर है जैसा कि हमने 1947 में देखा था!!! धन्यवाद…जय हिंद।”

सामी के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी। जहां कुछ लोगों ने उनका समर्थन किया तो वहीं कुछ लोगों ने कहा कि आरआरआर की जीत आंध्र प्रदेश के लिए बहुत गर्व की बात है। बता दें कि जहां RRR ने ‘नाटु नाटु’ के लिए सर्वश्रेष्ठ ‘ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर’ श्रेणी का पुरस्कार अपने नाम कर लिया वहीं सर्वश्रेष्ठ ‘पिक्चर नॉन इंग्लिश’ श्रेणी में उसे अर्जेंटीना की फिल्म ‘अर्जेंटीना 1985’ ने इसे मात दी।

इस श्रेणी में ‘नाटु नाटु’ ने टेलर स्विफ्ट के गीत ‘कैरोलिना’, ग्रेगोरी मान के ‘चाओ पापा’, लेडी गागा के ‘होल्ड माय हैंड’, फिल्म ‘ब्लैक पैंथर:वकांडा फॉरएवर’ के गीत ‘लिफ्ट मी अप’ को मात दी। ‘हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन’ द्वारा आयोजित प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह हॉलीवुड में पुरस्कार के मौसम की शुरुआत की तरह है, जिसका समापन ऑस्कर के साथ होता है।

कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स स्थित बेवर्ली हिल्टन में मंगलवार को 80वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। फिल्म ‘आरआरआर’ को सर्वश्रेष्ठ ‘पिक्चर नॉन इंग्लिश’ श्रेणी में भी जीत की उम्मीद थी, हालांकि उसे अर्जेंटीना की फिल्म ‘अर्जेंटीना 1985’ ने मात दे दी।
 

Most Popular