Homeबिहारअचानक बन्द हो गया मंदिरी नाले पर का निर्माण कार्य, 3 प्रमुख...

अचानक बन्द हो गया मंदिरी नाले पर का निर्माण कार्य, 3 प्रमुख नालों पर सड़क बनाने के लिए भेजा गया प्रस्ताव

राजधानी पटना में इनकम टैक्स के पास स्थित मंदिरी नाला पर ट्विन बैरल बॉक्स ड्रेन बनाकर उस पर दो लेन के सड़क निर्माण कराया जा रहा है। रोड बनाने का कार्य तेज गति से चल रहा है। 2023 के मानसून के पहले इसे कंप्लीट कर लेने का लक्ष्य रखा गया है। मानसून का समय अब शुरू होने जा रहा है इसलिए मंदिरी नाला में ट्विन बैरल बॉक्स ड्रेन निर्माण के कारण पानी के प्रवाह को कई जगह से अवरुद्ध किया गया है।

मंदिरी नाला पर ट्विन बैरल बॉक्स ड्रेन निर्माण:

ऐसे में मानसून के समय पानी के प्रवाह की वजह से शहर में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न ना हो इसको लेकर के विभाग द्वारा स्मार्ट सिटी मिशन को यह निर्देशित किया गया है कि मानसून के समय नाला निर्माण कार्य पूरी तरह बंद कर दिया जाए। और जहां भी पानी को अवरुद्ध किया गया है, उसे खोल दिया जाए। ताकि पानी का निकास सुचारु रुप से हो सके और जलजमाव की स्थिति उत्पन्न ना हो।

मंदिरी नाले पर सड़क निर्माण:

स्मार्ट सिटी मिशन की पीआरओ हर्षिता ने बताया कि इसके अलावा शहर के और तीन प्रमुख नालों पर सड़क के निर्माण की तैयारी की जा रही है। बाकरगंज नाला आनंदपुरी नाला और सरपेंटाइन नाला को ढक कर उस पर सड़क बनाने के लिए नगर विकास विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है। इन नालों पर सड़क बनने से लोगों को जहां जाम से मुक्ति मिलेगी। वहीं, कई जगहों पर जाने के लिए दूरी भी कम होगी और लोगों का समय भी बचेगा।

Most Popular